कांग्रेस को अनुशासन सीखने की आवश्यकता नहीं : सिंधिया

8/16/2018 1:34:21 PM

सागर : मध्यप्रदेश कांग्रेस चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष और लोकसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आज कहा कि सवा सौ साल पुरानी कांग्रेस पार्टी को किसी से अनुशासन सीखने की आवश्यकता नहीं है। हालांकि उन्होंने कहा कि पार्टी में अनुशासनहीनता की जो घटनाएं हो रही हैं, उन पर सख्त कार्यवाही की जाना चाहिए, नहीं तो यह बीमारी की तरह फैलने लगेंगी। सिंधिया ने यहां संवाददाताओं से चर्चा के दौरान ये बात कही। उन्होंने कहा कि इतनी पुरानी पार्टी के कार्यकर्ता स्वत: अनुशासित हैं।

प्रदेश की भारतीय जनता पार्टी सरकार पर तीखे प्रहार करते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा चुनाव जीतने की मशीन हो गई है, पार्टी ने मानवता, संवेदनशीलता व जनभावनाओं को दरकिनार कर दिया है। सिंधिया ने प्रदेश सरकार पर जनता के साथ धोखा करने का आरोप लगाते हुए कहा कि मौजूदा सरकार में पेट्रोलियम पदार्थों के दाम आसमान को छू रहे हैं। वहीं केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर करों में वृद्धि कर लाखों रुपए अपने खाते में डाल लिए और इस पर श्वेतपत्र आना चाहिए।

सिंधिया ने कहा कि आगामी विधानसभा के चुनाव राजनीतिक संग्राम नहीं हैं, ये प्रदेश के भविष्य का चुनाव है। उन्होंने कहा कि उन्हें कुर्सी का लालच नहीं है और वे न्याय की लड़ाई लड़ रहे हैं। कांग्रेस में गुटबाजी के सवाल पर उन्होंने कहा कि पार्टी को दोनों स्तर पर काम करने हैं और जमीनी स्तर पर संगठन को मजबूत करना होगा। 

kamal

This news is kamal