सेवादल के RSS की तारीफ में जारी प्रेस नोट को कांग्रेस ने बताया फर्जी, कहा- कराई जाएगी FIR

8/27/2018 5:06:44 PM

भोपाल : कांग्रेस सेवादल द्वारा राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ की तारीफ में जारी किए हुए प्रेस नोट ने प्रदेश की राजनीति में हलचल पैदा कर दी है। दरअसल प्रेस नोट में आरएसएस की जमकर तारीफ की गई है और संघ के संस्थापक डॉ. हेडगेवार को देशभक्त बताया है। मामला सुर्खियों में आने के बाद सेवादल ने इसे प्रिंटिंग मिस्टेक बताकर फर्जी करार दिया है और कार्रवाई करने की बात कही है।



प्रेसनोट में लिखा है ये सब
दरअसल कांग्रेस सेवादल के प्रेसनोट में बताया गया कि संघ फौजी अनुशासन वाला संगठन है। इतना ही नहीं सेवादल ने संघ के संस्थापक डॉ. हेडगेवार को स्वतंत्रता आंदोलन में भाग लेने वाला देशभक्त भी बताया है। प्रेसनोट में डॉ. हेडगेवार के 1921 के असहयोग आंदोलन में भाग लेने और जेल जाने का जिक्र भी किया गया है। साथ ही 1928 में साइमन कमीशन के भारत आगमन पर आरएसएस के आंदोलन करने  का भी जिक्र किया गया है। सेवादल के मुताबिक, आरएसएस ने आज़ादी की लड़ाई में भाग लिया था।



कांग्रेस ने प्रेसनोट को दिया फर्जी करार
वहीं, जब यह मामला सुर्खियों में आया तो सेवादल ने इसे प्रिंटिंग मिस्टेक बता दिया। इससे कांग्रेस समेत सेवादल में खलबली मच गई है। प्रेस रिलीज पर विवाद होने के बाद सेवादल के प्रदेश संयोजक योगेश यादव ने इसे फर्जी करार दिया है।

सेवादल करवाएगी एफआईआर
योगेश यादव ने बताया कि ‘सेवादल का अपना अनुशासन है, इससे भाजपा और आरएसएस बौखलाई हुई है। इसलिए सेवादल के नाम से फर्जी प्रेसनोट जारी किया गया है। कांग्रेस इसकी एफआईआर करवाएगी।



गौरतलब है कि कांग्रेस से एक के बाद एक इस तरह के मामले सामने आ रहे हैं। जिसमें कांघ्रेस नेताओं द्वार दूसरे दलों की जमकर तारीफें की जा रहीं है। इससे पहले भी राहुल गांधी के बेहद करीबी कांग्रेस नेता दीपक बाबरिया द्वारा राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की तारीफ की थी। उन्होंने कहा था कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं को आरएसएस से अनुशासन सीखना चाहिए।

Prashar

This news is Prashar