कांग्रेस की मांग, ट्रेनों में जल्द बहाल की जाएं सुविधाएं नहीं तो होगा उग्र आंदोलन

2/5/2021 7:24:23 PM

ग्वालियर (अंकुर जैन): कोरोना संक्रमण के कारण करीब 10 महीने से ट्रेनों में यात्रियों को मिलने वाली सुविधाएं पूरी तरह से बंद हैं। इसी को लेकर बुधवार को कांग्रेस विधायक सतीश सिकरवार ने ट्रेनों में यात्री सुविधाओं को बहाल करने के लिए रेल मंत्री पीयूष गोयल के नाम पर रेलवे डायरेक्टर को ज्ञापन सौंपा।

ज्ञापन के माध्यम से उन्होंने कहा कि अगर आगामी समय में रेल विभाग ने ट्रेनों में यात्रियों की सुविधाओं को बहाल नहीं किया, तो कुछ दिनों में कांग्रेस उग्र आंदोलन करेगी। इस दौरान विधायक सतीश सिकरवार ने कहा कि ट्रेनों का संचालन शुरू हो गया है, लेकिन अभी तक यात्रियों को सुविधाएं नहीं मिल पा रही हैं।

वहीं, ट्रेनों में सीनियर सिटीजन, रेलवे कर्मचारी और दिव्यांगों को टिकट में रियायत नहीं दी जा रही है, जिसके कारण उन्हें सुविधाओं से वंचित होना पड़ रहा है। इसके अलावा जनरल कोच में आम जन यात्रा नहीं कर पा रहे हैं।

इससे सबसे ज्यादा आम आदमी को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, लेकिन अब कोरोना वैक्सीन आने के साथ-साथ देश में सभी चीजें धीरे-धीरे पटरी पर आने लगी हैं। ऐसे में अब रेलवे विभाग को यात्रियों की सुविधाओं को बहाल करना चाहिए।

shahil sharma

This news is Content Writer shahil sharma