आर्टिकल 370 पर कांग्रेस ने जारी की एडवाइजरी, उल्लंघन करने पर होगी सख्त कार्रवाई

8/5/2019 6:42:29 PM

भोपाल: जम्मू-कश्मीर को लेकर मोदी सरकार के ऐतिहासिक फैसले के बाद से जहां भाजपा नेताओं ने सरकार के इस फैसले का स्वागत किया हैं। वहीें इस मुद्दे को लेकर कांग्रेस नेताओं को प्रतिक्रिया देने से रोकने का फरमान जारी किया है। मध्य प्रदेश कांग्रेस आईटी सेल एवं सोशल मीडिया विभाग ने इस संबंध में निर्देश जारी किए हैं। जिसके अनुसार कोई भी आर्टिकल 370 विषय पर सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर करने से बचे। अगर कोई इस विषय को लेकर पोस्ट करता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्यवाई होगी।
 

एमपी में कांग्रेस आईटी सेल एवं सोशल मीडिया विभाग के अध्यक्ष अभय तिवारी ने सोमवार को सभी कांग्रेस सोशल मीडिया के सदस्यों को निर्देशित किया कि धारा 370 विषय पर सोशल मीडिया में कोई भी पोस्ट या ग्राफ़िक्स डालने या शेयर करने से बचें। उन्होंने आगे कहा यदि कांग्रेस सोशल मीडिया का कोई भी साथी इस विषय पर सोशल मीडिया पर पोस्ट डालता है तो उसके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्यवाही होगी।


आपको बता दें कि इससे पहले मध्य प्रदेश भाजपा ने अपने प्रवक्ताओं और नेताओं को निर्देश जारी कर कहा है कि कोई भी नेता जम्मू-कश्मीर के मुद्दे, आतंकवाद और किसी भी तरह के हिंदू-मुस्लिम संबंधों से जुड़े मुद्दे पर सार्वजनिक रूप से बात नहीं करेगा। प्रदेश भाजपा के मीडिया प्रभारी लोकेन्द्र पारासर ने भी पार्टी नेता, प्रवक्ता एवं पेनालिस्टों से इस मसले पर मुंह बंद रखने को कहा है।  पार्टी हाईकमान के निर्देशानुसार पार्टी का कोई भी प्रवक्ता और पैनलिस्ट जम्मू-कश्मीर के ताजा हालात और आतंकवाद से जुड़े मुद्दे पर होने वाली टीवी बहस में शामिल नहीं होंगे।  

meena

This news is Edited By meena