कांग्रेस नेता दांगी की धमकी, सिंधिया को 10 दिनों के भीतर कमान नहीं सौंपी तो 500 समर्थक देंगे इस्तीफा

8/27/2019 12:01:32 PM

भोपाल: कांग्रेस में प्रदेशाध्यक्ष को लेकर मंथन चल रहा है तो वहीं कांग्रेस के दिग्गज नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया को पीसीसी चीफ बनाए जाने की मांग ने एक बार फिर से जोर पकड़ लिया है। समर्थक खुलकर सिंधिया के समर्थन में उतर गए है और कमान सौंपने की मांग पर अड़ गए है। दतिया जिला कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष अशोक दांगी बगदा ने इस्तीफा दे दिया है और सरकार को धमकी दी है कि अगर 10 दिन के अंदर ज्योतिरादित्य सिंधिया को प्रदेश अध्यक्ष की कमान नहीं सौंपी तो जिले के 500 सिंधिया समर्थक इस्तीफा देंगे। इस घटनाक्रम के बाद एक बार फिर कांग्रेस में घमासान मच गया है।



दरअसल, दिल्ली में हो रहे मंथन के बीच कांग्रेस के दिग्गज नेता सिंधिया को पीसीसी चीफ बनाए जाने की मांग ने जोर पकड़ लिया है। दतिया जिलाध्यक्ष ने अपने इस्तीफे की कॉपी राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी के साथ प्रदेश अध्यक्ष व मुख्यमंत्री कमलनाथ को भी भेज दी हैं। इस्तीफा में साफ लिखा गया है कि अगर 10 दिन के अंदर ज्योतिरादित्य सिंधिया को प्रदेश अध्यक्ष की कमान नहीं सौंपी तो जिले के 500 सिंधिया समर्थक इस्तीफा देंगे। दांगी ने कहा है कि सिंधिया को प्रदेश की राजनीति से दरकिनार करने का षड्यंत्र किया जा रहा है। वही कांग्रेस कमेटी भोपाल के कार्यकारी जिलाध्यक्ष कृष्णा घाडगे ने भी पार्टी को धमकी दी है। उन्होंने धमकी दी है कि अगर सिंधिया को प्रदेश की कमान नहीं सौंपी गई तो वह अपने पद से इस्तीफ दे देंगे। इस मामले पर सिंधिया का कहना है कि इसका फैसला हाईकमान करेगा।

जल्द हो सकता है ऐलान
बता दें कि आज कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी ने दिल्ली में एक बैठक बुलाई है। इस बैठक में प्रदेश प्रभारी दीपक बावरिया समेत राज्य सभा सांसद अहमद पटेल भी शामिल होंगे। बैठक में प्रदेश अध्यक्ष के नाम को लेकर चर्चा होनी है। मुख्यमंत्री कमलनाथ के भी इस बैठक में शामिल होने की उम्मीद है। कयास लगाए जा रहे हैं कि कि जल्द ही कांग्रेस नए अध्यक्ष के नाम का ऐलान कर सकती है।

Vikas kumar

This news is Vikas kumar