एक साल से फरार कांग्रेस नेता की हुई गिरफ्तारी, ये है पूरा मामला

6/24/2020 5:31:34 PM

खंडवा: सत्ता परिवर्तन के साथ ही मध्य प्रदेश में सत्ता रुढ़ भाजपा सरकार कांग्रेस की हर कमजोर कड़ी पर शिकंजा कसना शुरु कर दिया है। इसी क्रम में 1 साल से फरार कांग्रेस नेता को गिरफ्तार कर लिया गया। बता दें कि लोकसभा चुनाव के मतदान के दौरान पूर्व मंत्री हरसूद विधायक विजय शाह के साथ झूमा झटकी के साथ दी थी जान से मारने की धमकी ,एट्रोसिटी एक्ट में प्रकरण दर्ज होने के बाद भी गिरफ्तारी से बचता रहा था। हरसूद के कांग्रेसी नेता वसंत पवार को आशापुर पुलिस ने साल बाद आखिरकार गिरफ्तार कर लिया।



दरअसल लोकसभा चुनाव के दौरान मतदान के दिन 6 मई 2019 को विधायक विजय शाह और वसंत पंवार के बीच मतदान केंद्र के बाहर हाथापाई हो गई थी। तब वसंत पंवार और उसके बेटे ने विधायक विजय शाह को जान से मारने की धमकी भी दी थी जिनके खिलाफ पूर्व मंत्री और हरसूद विधायक विजय शाह ने हरसूद थाने में मामला दर्ज करवाया था। विधायक शाह आदिवासी वर्ग से आते है इसलिए मामले में एट्रोसिटी एक्ट की धाराएं भी लगाई गई।



इस गिरफ्तारी को लेकर कुछ लोगों को कहना है कि कांग्रेस की सरकार होने के कारण नेतां की गिरफ्तारी नहीं हो रही थी। अब भाजपा की सरकार आते ही आज कांग्रेस नेता वसंत पंवार को उनके आशापुर स्थित घर से तत्काल गिरफ्तार किया गया। लेकिन विडंबना देखिए नेताजी को पुलिस ने गिरफ्तार भी कर लिया फिर उसे शाम को न्यायालय में पेश भी किया। लेकिन जज की उपलब्धता नहीं होने के कारण नेता को खंडवा कोतवाली में हवालात में रखा गया।

meena

This news is Edited By meena