BJP के आरोपों पर कांग्रेस का पलटवार, कहा,- झूठा महिमामंडन बंद करे बीजेपी: सज्जन सिंह वर्मा

5/18/2022 3:40:51 PM

भोपाल (प्रतुल पाराशर): मध्य प्रदेश में होने वाले त्रिस्तरीय पंचायत और नगरीय निकाय चुनाव को लेकर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद प्रदेश में फिर सियासत शुरू हो गई है। फैसला आने के बाद भाजपा के आरोपों पर कांग्रेस नेताओं ने भी चुप्पी तोड़कर जबावी हमले शुरू कर दिए हैं। कांग्रेस नेता सज्जन सिंह वर्मा ने शिवराज सरकार पर जोरदार हमला बोलते हुए कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने आज निर्णय दिया है कि बिना आरक्षण का लाभ दिया आप चुनाव नहीं करा सकते। आप जल्द तारीखों का ऐलान कीजिए।

PunjabKesari

सज्जन सिंह वर्मा ने लगाये सरकार पर गंभीर आरोप

उन्होंने कहा कि जब हमारी सरकार मध्यप्रदेश में थी तो हमने 27 प्रतिशत आरक्षण का लाभ दिया था। जो परिसीमन हमने किया था, उसको निरस्त करके शिवराज सरकार ने यह स्थिति निर्मित की हैं। पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने कहा कि हमारी मंशा साफ है कि पिछड़े वर्ग को 27 प्रतिशत आरक्षण का लाभ मिलना चाहिए। अभी जो निर्णय आया है, उसमें 14 प्रतिशत आरक्षण देने की बात सामने आई हैं। जबकि प्रदेश के ओबीसी वर्ग को 27 % ओबीसी आरक्षण का लाभ मिलना चाहिए। 

झूठा महिमामंडन बंद करे बीजेपी: कांग्रेस 

कांग्रेस नेता सज्जन सिंह वर्मा ने कहा कि कोर्ट के फैसले के बाद भाजपा अपनी ओर से झूठा महिमामंडन करा रही है। सज्जन सिंह वर्मा ने बीजेपी पर साधा निशाना साधते हुए कहा कि पिछड़े वर्ग न्याय मांग रहा है, तो इन्हें कानून बनाना चाहिए। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा आरक्षण खत्म करने के एजेंडे पर काम कर रही है।  

पिछड़े वर्ग के अधिकार को छीनने का काम किया है: कमलेश्वर पटेल

वहीं कांग्रेस नेता कमलेश्वर पटेल ने भी सरकार के आरोपों पर पलटवार किया है। कमलेश्वर पटेल ने बताया कि कांग्रेस सरकार के कानून में OBC, SC, और ST के लोगों को ऊपर उठने का भरपूर मौका था। भाजपा की नियत में शुरू से ही खोट रहा है। पिछड़े वर्ग को मिले अधिकार को बीजेपी छीनने का काम कर रही है। मध्यप्रदेश की जनता अब समझदार है, bjp ढोंग करना बंद करें। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Devendra Singh

Recommended News

Related News