चर्चा में कांग्रेस नेता की बेटी की शादी का कार्ड, डॉ. बी.आर.अंबेडकर- कांशीराम की फोटो छपवाकर संविधान बचाने का दिया संदेश

2/3/2023 5:18:36 PM

ग्वालियर (अंकुर जैन) : मध्य प्रदेश के ग्वालियर में कांग्रेस नेता की बेटी का शादी का कार्ड चर्चा में है। संविधान बचाने के संकल्प की थीम पर बना। वैवाहिक आमंत्रण पत्र नारों से भरा है, जो अंचल के लोगों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है। वहीं शादी में आमंत्रित लोगों को उपहार स्वरूप संविधान की प्रीति भेंट में दी जाएगी साथ ही संविधान को बचाने का संकल्प भी दिलाया जाएगा। 5 फरवरी को होने वाले इस विवाह समारोह में प्रदेश के दो पूर्व मुख्यमंत्री भी शामिल होंगे।

कभी बसपा सुप्रीमो कांशीराम के निकट सहयोगी रहे इंजीनियर फूलसिंह बरैया अभी कांग्रेस में हैं। आगामी 5 फरवरी को उनकी बेटी निधि का विवाह ग्वालियर में है । इस संमारोह मे शामिल होने के लिए पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ सहित प्रदेश के अनेक वरिष्ठ कांग्रेस नेता ग्वालियर पहुंच रहे है।

यह विवाह समारोह उन्होंने कोई मुहूर्त देखकर नहीं बल्कि इसलिए 5 फरवरी को करना तय किया है क्योंकि उस दिन गुरु संत रविदास की जयंती है और इस जयंती उत्सव में ही उनकी बेटी निधि और नीरज वर्मा एक दूसरे को पति - पत्नी के रूप में स्वीकार करेंगे।

बरैया द्वारा बांटे जा रहे आमंत्रण कार्ड पर कोई धार्मिक चिन्ह या चित्र नहीं है बल्कि इसके सबसे ऊपर संत रविदास, छत्रपति शाहू जी महाराज, भगवान वुद्ध, महात्मा फुले और बाबा साहब अंबेडकर और कांशीराम के चित्र है और आमंत्रण पत्र को संकल्प और संघर्ष पत्र के रूप में प्रस्तुत किया गया है।

इसमें ऊपर ही तीन संकल्प भी लिखे है - भारत का संविधान बचाना है, भारत का लोकतंत्र बचाना है, नागरिकों के हक और अधिकार बचाना है। इसमें कहा गया है सब इस संकल्प पर कायम रहेंगे तभी देश बचेगा।

meena

This news is Content Writer meena