कांग्रेस नेता ने ही उठाए बीपी सिंह की नियुक्ति पर सवाल

12/31/2018 4:09:56 PM

भोपाल: कुछ ही समय पहले राज्य निर्वाचन आयुक्त नियुक्त किए गए बीपी सिंह के खिलाफ कांग्रेस में ही सवाल उठने लगे हैं। जिसे लेकर पार्टी में ही हड़कंप मच गया है। बीपी सिंह इससे पहले मुख्य सचिव के रूप में पदस्थ थे। तब कांग्रेस ने इनका जमकर विरोध किया था।  



 

बीपी सिंह की नियुक्ति को लेकर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सूचना का अधिकार विभाग के चैयरमेन और आरटीआई एक्टिविस्ट अजय दुबे ने सवाल उठाते हुए कहा है कि 'बीपी सिंह ऐसे आईएएस है, जिन्हें बीजेपी ने मुख्य सचिव बनाया और 6 माह कि अतिरिक्त सेवावृद्धि दी। चुनाव के दौरान इसका विरोध कांग्रेस ने भी किया था, लेकिन सत्ता में आते ही कांग्रेस ने यू-टर्न ले लिया। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने उन्हें राज्य निर्वाचन आयुक्त बनाया है।' इसके बाद अजय दुबे ने कहा कि बीपी सिंह के कार्यकाल में मध्यप्रदेश का चर्चित ई टेंडर घोटाला हुआ, मंदसौर गोलीकांड हुआ, हरिद्वार में गंगा के तट पर अहिल्या बाई होल्कर के द्वारा निर्मित देवस्थानों की जमीन बिकी, लेकिन आज कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी के सिद्धांतों के विपरीत सरकार ने दागी को निर्वाचन आयुक्त बनाया। बीजेपी शासनकाल में 15 साल लड़ने वाले कांग्रेस के साथियों को यह जानना जरूरी है कि प्रधानमंत्री मोदी और भाजपा की पसंद मध्यप्रदेश की कांग्रेस के कमलनाथ सरकार की पसंद है। खैर यह बात दिल्ली तक जाएगी।'


 

बता दें कि मुख्यमंत्री कमलनाथ ने चुनाव से पहले 30 जून 2018 को चीफ इलेक्शन कमीशन को एक पत्र लिखकर बीपी सिंह के कार्यकाल को छह महीने आगे बढ़ाए जाने का विरोध किया था। कमलनाथ ने आशंका व्यक्त की थी की बीपी सिंह चुनाव के दौरान प्रशासनिक मशीनरी का दुरुपयोग कर सकते हैं। इनके अलावा कांग्रेस नेताओं ने भी मांग की थी की आचार संहिता लागू होने के साथ बीपी सिंह को हटाया जाए। लेकिन अब कमलनाथ सरकार ने उन्हें राज्य निर्वाचन आयुक्त बना दिया। जिसका कांग्रेस पार्टी में ही विरोध हो रहा है।  

 

Vikas kumar

This news is Vikas kumar