कांग्रेस के मंत्री का बड़ा आरोप- ''हॉर्स ट्रेडिंग'' का प्रयास कर रही BJP

1/7/2019 8:45:56 AM

भोपाल: मध्य प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी ने बीजेपी पर 'हॉर्स ट्रेडिंग' करने का आरोप लगाया है। पटवारी ने इंदौर में कहा कि 'नफरत और घृणा की राजनीति करने वाले बीजेपी के लोग हॉर्स ट्रेडिंग का प्रयास कर रहे हैं, लेकिन वो उसमें कभी सफल नहीं होगें। उन्होंने कहा कि बीजेपी के इस कदम से उनकी दुर्भावना भरी सोच सामने आ रही हैं'।

 

दरअसल, सोमवार से मध्यप्रदेश विधानसभा का सत्र शुरू होने वाला है, इससे पहले हॉर्स ट्रेडिंग की खबरों से सियासी गलियारों में खलबली मची हुई है। इन खबरों के चलते कांग्रेस राजधानी की बाहरी हिस्सों के होटलों में रुके अपने विधायकों को एकजुट करने में जुटी हुई है। पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह दिन में कई बार इन होटलों में विधायकों से मिलने पहुंचे थे।

 

सूत्रों के अनुसार, जिन विधायकों पर कांग्रेस को आशंका है कि वे अध्यक्ष के चुनाव में क्रॉस वोटिंग कर सकते हैं, उन्हें पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय साधने में लगे हुए है। दूसरी ओर कांग्रेस की नई सरकार विधानसभा सत्र के लिए जोरदार तैयारी से उतरेगी। वहीं जानकारी के अनुसार इस बार विधानसभा सत्र के हंगामा खड़ा करना सदस्यों पर भारी पड़ सकता है। उनके खिलाफ सरकार एक्शन के मूड में है।

 

 

suman

This news is suman