शोभा यात्रा के स्वागत में लगाए गए भगवा ध्वज को हटाना निंदनीय: कांग्रेस विधायक

11/23/2022 12:41:48 PM

इंदौर (सचिन बहरानी): इंदौर में शिव पुराण (shiv puran) कथा के लिए लगाए गए पोस्टर-बैनर को लेकर बयानबाजी तेज हो गई है। कांग्रेस विधायक संजय शुक्ला (congress leader sanjay shukla) ने कहना है कि इंदौर नगर निगम (indore nagar nigam) की टीम ने शिव पुराण कथा के लिए लगाए गए पोस्टर-बैनर हटाकर लोगों की धार्मिक भावना को आहत किया है। इसके साथ ही शाम को आयोजित शोभायात्रा के स्वागत के लिए लगाए गए भगवा ध्वज भी हटाया है, जो निंदनीय है।

विधायक ने निगम की कार्यशैली पर उठाए सवाल 

अब आज शाम को पं.प्रदीप मिश्रा को नगर आगमन पर शोभायात्रा को आयोजन स्थल तक ले जाया जाएगा। इसके लिए बाणगंगा से लेकर दलालबाग तक के मार्ग को भगवा ध्वज से सजाया गया। भाजपा नेताओं के दबाव के चलते हुए नगर निगम की टीम आज सुबह से इस मार्ग पर निकली। इस टीम के द्वारा पूरे मार्ग से भगवा ध्वज निकालकर गाड़ी में फेंक दिए गए। यह घटनाक्रम निंदनीय और घोर आपत्तिजनक है। भगवा ध्वज हमारे देश की संस्कृति और हमारे संस्कारों का प्रतीक है। इस ध्वज के साथ इस तरह का बर्ताव उचित नहीं है।

कांग्रेस विधायक ने बीजेपी नेताओं पर लगाया आरोप 

कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि नगर निगम के माध्यम से इस भव्य कथा को असफल करने की कोशिश की जा रही है। ऐसी कोशिश कभी परवान नहीं चढ़ सकती है । पूरे मध्यप्रदेश की जनता प्रदीप मिश्रा जी के मुखारविंद से शिव पुराण की कथा सुनकर आनंद का अनुभव करती है । ऐसे में जनता के आनंद को सलमे में बदलने के नगर निगम के प्रयास परवान नहीं चढ़ेंगे लेकिन इन प्रयासों का जवाब जनता के द्वारा सही समय पर दिया जाएगा।

पहले भी जब्त किए थे बैनर-पोस्टर 

कांग्रेस विधायक (congress leader) ने कहा मेरे और कांग्रेस पार्टी द्वारा धर्म जागरण का अभियान चलाया जा रहा है और एक के बाद एक आयोजन किए जा रहे हैं। उससे भाजपा (bjp) के नेताओं में खलबली है। इन नेताओं के द्वारा अपनी घबराहट को दूर करने के लिए दबाव बनाकर नगर निगम के अधिकारियों से काम करवाया जा रहा है। अभी 2 दिन पहले भी निगम की टीम के द्वारा दलाल बाग में 24 नवंबर से आयोजित की जा रही प्रदीप मिश्रा की शिव पुराण कथा के पोस्टर बैनर निकालकर जब्त किए थे। 

Devendra Singh

This news is News Editor Devendra Singh