कांग्रेस विधायक बोले- क्राइसिस के नाम पर BJP ने बनाई वार्ड चुनाव कमेटी, प्रशासन का राजनीतिकरण शर्मनाक

5/13/2021 6:20:12 PM

इंदौर(सचिन बहरानी): कांग्रेस विधायक संजय शुक्ला ने कोरोनावायरस के संक्रमण को रोकने के लिए हर वार्ड में बनाई गई क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी को हकीकत में आगामी निकाय चुनाव के लिए भाजपा की वार्ड कमेटी बताया है। इंदौर में नगर निगम और जिला प्रशासन का राजनीतिकरण शर्मनाक है। अब तो हालत यह हो गई है कि यह सभी भाजपा के प्रशासनिक प्रकोष्ठ नजर आने लगे हैं।
संजय शुक्ला में फिर जताया विरोध 
संजय शुक्ला ने कहा कि भाजपा सरकार की एक और ओछी राजनीति सामने आई है। भाजपा ने चुने हुए जनप्रतिनिधियों को समिति से बाहर किया। उन्होंने कहा कि मेरा मनीष सिंह और प्रतिभा पाल से निवेदन है कि आप लोगों ने भाजपा नेताओं के दवाब में जो इंदौर के 85 वार्डो की क्राइसिस कमेटी बनाई है उसमें कम से कम कांग्रेस के चुने हुए पार्षदो को तो शामिल करो। वहीं उन्होंने भाजपा के नेताओं से निवेदन किया कि इस आपदा की घड़ी में राजनीति बंद करें और सबको साथ लेकर चले।

आज इंदौर शहर के सभी 85 वार्ड में राज्य शासन के निर्देश के अनुसार नगर निगम आयुक्त प्रतिभा पाल के द्वारा वार्ड वाइज क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी का गठन किया गया है। शासन के द्वारा दिए गए निर्देशों में यह कहा गया था कि हर वार्ड में इस तरह से कमेटी का गठन किया जाए जिससे कि वार्ड में इस संक्रमण को फैलने से रोका जा सके। इस घोषित निर्देश की आड़ में अघोषित रूप से भाजपा के नेताओं की कमेटी बनाने के निर्देश प्रशासनिक अधिकारियों को दिए गए। इन अधिकारियों के द्वारा आज इस निर्देश का राजनैतिक रूप से परिपालन करने का कार्य किया गया। नगर निगम आयुक्त प्रतिभा पाल के द्वारा सभी 85 वार्ड में गठित की गई वार्ड वार कमेटी में संबंधित वार्ड के भाजपा के पुराने पार्षदों को तो सम्मान के साथ लिया गया लेकिन जिस वार्ड में कांग्रेस का पार्षद जनता के द्वारा निर्वाचित किया गया था। उस वार्ड के कांग्रेस के पुराने पार्षद को इस कमेटी में नहीं लिया गया। हर वार्ड में यह कमेटी भाजपा के नेताओं की एक टीम बन कर रह गई है। सभी वार्डों की कमेटियों के नामों पर गौर करने पर यह तथ्य स्पष्ट रूप से सामने आता है कि नगर निगम के द्वारा आगामी निगम चुनाव के लिए हर वार्ड में भाजपा के नेताओं की कमेटी क्राइसिस कमेटी के रूप में बना दी गई है। ताकि इस कमेटी के माध्यम से निकाय चुनाव की तैयारी की जा सके।

कांग्रेस विधायक शुक्ला ने कहा कि कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोकने और उसका मुकाबला करने, संक्रमित व्यक्तियों को पर्याप्त इलाज उपलब्ध कराने तथा लूट से बचाने के हर मोर्चे पर शासन से लेकर प्रशासन तक सभी पूरी तरह से नाकाम रहे हैं। इस नाकामी के बाद अब प्रशासन के द्वारा अपने राजनीतिकरण को साबित करते हुए हर वार्ड में भाजपा के नेताओं की कमेटी का गठन किया गया है। इन स्थितियों को देखते हुए ऐसा लगता है कि इंदौर के प्रशासनिक अधिकारी अब अधिकारी के रूप में नहीं बल्कि भाजपा के प्रशासनिक प्रकोष्ठ के पदाधिकारी के रूप में काम कर रहे हैं।

विधायक शुक्ला ने कहा कि यह स्थिति अत्यंत शर्मनाक है। पहले कांग्रेस के जनप्रतिनिधियों को जिला स्तरीय क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी की बैठक में बुलाना बंद किया गया और अब यह नया राजनीतिक खेल खेला गया है। इंदौर की जनता सब जानती है और सब कुछ देख रही है। समय आने पर जनता इसका जवाब भाजपा और उसके नेताओं को देगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News