कांग्रेस प्रत्याशी पंकज संघवी ने भरा नामांकन, बीजेपी और कांग्रेस कार्यकर्ताओं में हुई तू-तू, मैं-मैं

4/29/2019 2:24:00 PM

इंदौर: लोकसभा चुनाव के लिए इंदौर कांग्रेस प्रत्याशी पंकज संघवी ने सोमवार को अपना नामांकन पेश कर दिया। राजबाड़ा से रैली के रूप में अपने समर्थकों के साथ कलेक्टर कार्यालय पहुंचे संघवी ने नामांकन के बाद कहा कि इंदौर की जनता का आर्शिवाद उन्हें मिला है और उनकी जीत निश्चित है। संघवी ने कन्हैया कुमार से इंदौर में प्रचार करवाने की बात भी कही। वहीं राजबाड़ा पर कांग्रेस और भाजपा कार्यकर्ता आमने-सामने हो गए। गर्मागर्म माहौल और जोरदार नारेबाजी के मध्य दोनों दलों के कार्यकर्ताओं में हल्की झड़प भी हुई।



अपनी जीत को निश्चित बताते हुए संघवी ने कहा कि वे चुनाव जीतेंगे लेकिन यह नहीं बता सकते कितने वोटों से। क्योंकि इस बार कांग्रेस के सभी नेता मेरे साथ हैं सब एकजुट है और मैं चुनाव जीत लूंगा।संघवी ने कहा कि बिहार के बेगूसराय से वामदल के उम्मीदवार कन्हैया कुमार के इंदौर में प्रचार करने से उन्हें कोई ऐतराज नहीं है। यदि दिग्विजय सिंह ने कन्हैया को भोपाल बुलाया तो उनसे इंदौर में भी प्रचार करवाने का प्रयास किया जाएगा।



वहीं भाजपा उम्मीदवार शंकर लालवानी भी आज एक बार पुन: अपना नामांकन पेश करेंगे। इसके लिए भाजपा ने प्रशासन से रैली की अनुमति मांगी थी। प्रशासन ने 9 से 12 बजे तक का समय दिया था लेकिन दोपहर 12 बजे तक पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह राजबाड़ा नहीं पहुंचे थे इसके चलते भाजपा की रैली तय समय सीमा में प्रारंभ नहीं हो सकी।
 



नामांकन करने पहुंचे बीजेपी और कांग्रेस के कार्यकर्ता की आपस में झड़प हो गई। पंकज संघवी के सामने बीजेपी कार्यकर्ताओं ने मोदी मोदी के नारे लगाए। जिसके जबाव में कांग्रेसी चौकीदार चोर के नारे लगाने लगे। दोनों दलों को पुलिस दल ने बड़ी मुश्किल से अलग किया। इसके बाद जब रैली आगे बढ़ी तो जवाहर मार्ग पर भाजपा-कांग्रेस कार्यकर्ताओं में झड़प भी हो गई। काफी देर हंगामा चला।



वहीं दूसरी ओर भाजपा और सपा-बसपा की रैली भी कलेक्टर कार्यालय के पास आमने सामने आ गई। इसके चलते भी दोनों पार्टियों के कार्याकर्ताओं में नारेबाजी हुई।  

ASHISH KUMAR

This news is ASHISH KUMAR