कांग्रेस उम्मीदवार को न्याय फॉर्म बांटना पड़ा मंहगा, EC ने थमाया नोटिस

5/19/2019 9:08:23 AM

भोपाल: लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण के साथ ही मतदान की प्रक्रिया खत्म होने को है, लेकिन आचार संहिता के मामलों पर कार्रवाई अभी खत्म नहीं हुई है। ताजा मामला मध्य प्रदेश के खंडवा का है।  चुनाव आयोग ने मध्य प्रदेश के खंडवा के कांग्रेस उम्मीदवार के खिलाफ आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के लिए एक नोटिस जारी किया है।


 

कांग्रेस उम्मीदवार अरुण सुभाषचंद्र यादव को पार्टी के प्रस्तावित न्याय योजना का नामांकन फार्म बांटने और भरवाने के लिए नोटिस जारी किया गया है। इसके लिए यादव को 24 घंटे के अंदर जवाब दाखिल करने के लिए कहा गया है। बता दे, मध्य प्रदेश की इस खंडवा सीट पर रविवार को मतदान होने वाला है। 
 



ये कहना है चुनाव आयोग का..
चुनाव आयोग का कहना है कि, ये पता चला है कि न्याय योजना का नामांकन फार्म बांटने का काम खंडवा से कांग्रेस उम्मीदवार अरुण सुभाषचंद्र यादव द्वारा किया गया या करवाया गया या फिर उनकी जानकारी में किया गया है। इस बात की शिकायत बीजेपी के सदस्य ने 3 मई को की थी, जिसमें आरोप लगाया गया था कि मध्य प्रदेश के तीन जिलों में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और यादव की तस्वीर और पार्टी चिह्न वाले न्याय योजना के नामांकन फार्म का अवैध रूप से वितरण किया गया और इसे भरवाया गया है। 

suman

This news is suman