'घंटानाद' आंदोलन पर कांग्रेस का पलटवार, सरकार के काम गिनाने मे लग जाएंगे घंटों

9/11/2019 4:54:31 PM

भोपाल(इजहार हसन खान): प्रदेशभर में बीजेपी के घंटानाद आंदोलन का जवाब देने को लेकर कांग्रेस संगठन ने एक साथ पत्रकारवार्ता का आयोजित किया। कांग्रेस मीडिया इंचार्ज शोभा ओझा ने कांग्रेस मुख्यालय में पत्रकारों से रूबरू होते हुए कहा कि बीजेपी सरकार से कुछ सवाल पूछ रही है। उनके सवाल का जबाब आज पूरे प्रदेश में कांग्रेस प्रवक्ता पीसी के माध्यम से दे रहे है। सब जानते है कि मप्र की पिछले पंद्रह सालों में क्या हालत थी। कोई भी तबका सरकार से खुश नहीं था। कांग्रेस को एक दिवालिया प्रदेश मिला था।



पिछले नौ महीने में सरकार ने जो काम किया है। उसको बताने में कई घण्टे लग जायेंगे। सीएम कमलनाथ की मेहनत से प्रदेश विकास की ओर चल पड़ा है और लगातार सूबे में निवेश आ रहा है। हर जिले में फ्रुड प्रोसेसिंग यूनिट खोली जाएगी। सामान्य को 10 प्रतिशत ओर पिछड़ा वर्ग को 27 प्रतिशत आरक्षण दे कर उनको मजबूत किया है। आठ महीने में ही 94 कंपनियों ने उद्योग शुरू करने के लिए आवदेन दिए है। इस उद्योग में प्रस्तावित कीमत 27 हजार करोड़ रुपये है। इंद्रा ग्रह योजना के तहत सौ यूनिट सौ रुपये में दिया जा रहा है। कन्या विवाह योजना में राशि बढ़ा कर 51 हजार कर दी गई। ग्रामीण बसाहटों में तीन हजार से ज्यादा नए हेण्डपम्प लगाये गए। मदर मिल्क बैंक शुरू करने जा रही है। राम पथ गमन के विकास के लिए राशि बढ़ाई गई।



वही इस मौके पर शोभा ओझा ने केंद्र सरकार पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के 100 दिन पूरे हो रहे है लेकिन उनके पास जनता को जबाब देने के लिए कुछ भी नही है। देश मे मंदी का दौर जारी है। युवाओं के हाथों से नौकरी जा रही है। बीजेपी को अपनी ही सरकार को नींद से जागने के लिए घंटानाद आंदोलन चलना चाहिए।

meena

This news is Edited By meena