विस चुनाव के लिए टिकट दावेदारों से कांग्रेस ने मांगे आवेदन, साथ में देना होगा शपथ पत्र

8/12/2018 2:05:50 PM

उज्जैन : पिछले चुनावों में बागी और भितरघातियों से बड़ा नुकसान झेलने का अनुभव ले चुकी कांग्रेस इस बार विधानसभा चुनाव में इन समस्या से बचने के लिए हर प्रकार के प्रयत्न कर रही है। कांग्रेस टिकट के लिए उम्मीदवारों से आवेदन मांग ही रही है, साथ ही शपथ पत्र भी ले रही है। इसमें उम्मीदवार को लिखित में इस बार की शपथ लेनी होगी कि चुनाव में टिकट किसी भी मिले, वह पार्टी के अनुशासन में रहकर अधिकृत प्रत्याशी को जिताने में योगदान देंगे।

विधानसभा चुनाव में कुछ महीने ही बाकी हैं और राजनीतिक दलों ने अपने स्तर पर अच्छे उम्मीदवारों की तलाश तेज कर दी है। कांग्रेस ने इसके लिए खुला मंच उपलब्ध कर, टिकट के उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं लेकिन इसके साथ उन्हें इस बार शपथ पत्र भी देगा होगा।



सात दिन में देना होगा आवेदन
टिकट के दावेदारों को पार्टी के समक्ष अधिकृत दावेदारी के लिए आवेदन देना होगा। इसमें नाम, पता, जाती जैसी उनकी व्यक्तिगत जानकारी के साथ ही पार्टी में पद, पूर्व भूमिका आदि का उल्लेख करना होगा। यह आवेदन शहर व जिला कांग्रेस के माध्यम से प्रदेश कांग्रेस तक पहुंचाए जाएंगे। शहर कांग्रेस अध्यक्ष महेश सोनी ने बताया, आवेदन व शपथ पत्र रविवार से जमा होना शुरू हो जाएंगे। दावेदारों को सात दिन के भीतर आवेदन व शपथ पत्र जमा करना होगा।

 

Prashar

This news is Prashar