​​​​​​​तीन राज्यों में चुनाव में जीत लिए कांग्रेस का महाकाल मंदिर में पूजन

8/15/2018 3:45:18 PM

उज्जैन : मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर अब दोनों ही पार्टियां महाकाल की शरण में नजर आ रही हैं। पहले जन आशीर्वाद यात्रा को लेकर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने महाकाल मंदिर का पूजन कर यात्रा की शुरुआत की और मंगलवार को मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कोषाध्यक्ष गोविंद गोयल ने अपने समर्थकों के साथ महाकाल मंदिर के गर्भगृह में मध्य प्रदेश,राजस्थान और छत्तीसगढ़ तीनों राज्यों में चुनाव जीतने को लेकर पूजन व अभिषेक किया।

जानकारी के अनुसार यह पूजन राहुल गांधी के आदेश पर हो रहा है लेकिन इस पूरे मुद्दे पर गोविंद गोयल ने तो कुछ नहीं कहा। लेकिन कांग्रेस के स्थानीय कार्यकर्ताओं ने अपनी चुप्पी तोड़ते हुए बताया कि आगामी विधानसभा चुनाव तीनों राज्यों में कांग्रेस की सरकार बने इस कारण पूजन अनुष्ठान महाकाल मंदिर में किया गया है।

उज्जैन में 12 ज्योतिर्लिंगों में से एक महाकालेश्वर मंदिर में श्रद्धालु दूर-दूर से पहुंच कर अपनी आस्था के साथ भगवान से मनचाहा वर मांगते हैं। ऐसे में क्या बीजेपी और क्या कांग्रेस के नेता सभी चुनाव को लेकर बाबा के दर पर मत्था टेकने आ रहे हैं। मंगलवार को कांग्रेस कमेटी के कोषाध्यक्ष गोविंद गोयल अपने समर्थकों के साथ महाकाल मंदिर पहुंचे। यहां उन्होंने गर्भ गृह पहुंच कर करीब 20 मिनट तक पंचामृत अभिषेक पूजन किया और आने वाले तीन राज्य मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनाव में जीत का परचम फैलाने के लिए भगवान महाकाल से प्रार्थना की।

Prashar

This news is Prashar