कांग्रेस ने पंचायत चुनाव को बताया असंवैधानिक, तो वीडी बोले- पहले ही दिन सताने लगा हार का डर

12/5/2021 12:37:45 PM

भोपाल (इजहार हसन खान): मध्यप्रदेश में पंचायत चुनाव की घोषणा को लेकर कांग्रेस ने सवाल उठाए हैं। कांग्रेस ने इसे असंवैधानिक बताया है। जिसके जवाब में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा है कि कांग्रेस ने जो परिसीमन किया था, उसमें व्यापक विसंगतियां थी, जहां तक आरक्षण की बात है, एक नीयत समय अवधि के दौरान तक अगर इंप्लीमेंट नहीं होता तो वह स्वतः ही खत्म हो जाता है। शायद कांग्रेस को ज्ञान नहीं है। उन्हें तकनीकी पक्ष में जाने की जरूरत ही नहीं है। क्योंकि उन्हें तो केवल आरोप लगाना होता है।

PunjabKesari, Madhya Pradesh, Bhopal, VD Sharma, BJP, Kamal Nath, Panchayat elections, Congress


वीडी शर्मा ने कहा है कि चुनाव की घोषणा के पहले ही दिन असंवैधानिक बता कर कांग्रेस को हार का भय सताने लगा है। बीजेपी को जिस तरीके से समर्थन मिल रहा है। इन चुनावों में भी जनता उनका हिसाब किताब करेगी। चुनाव आयोग ने चुनाव की तारीख घोषित की है। सरकार या बीजेपी ने नहीं की। इलेक्शन कमीशन ने सारे तथ्यों को देखकर घोषणा की है। जो स्वागत योग्य कदम है। 


कमलनाथ ने उठाए थे सवाल...
बता दें कि पंचायत चुनाव की घोषणा के बाद पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने एक के बाद एक ट्वीट करते हुए कहा था कि ‘हम तो पिछले कई समय से यह मांग कर रहे हैं, कि प्रदेश में जल्द नगरीय निकाय व पंचायत के चुनाव हो। लेकिन लगता है कि सरकार इन चुनावों से डरी हुई है, वह चुनाव करवाना नहीं चाहती है, वह चुनावों से भाग रही है। जब परिसीमन और आरक्षण को लेकर न्यायालय में विभिन्न याचिकाएं पहुंची हैं तो आज अचानक आधे अधूरे में, जल्दबाज़ी में पंचायत चुनाव की घोषणा समझ से परे है?

PunjabKesari, Madhya Pradesh, Bhopal, VD Sharma, BJP, Kamal Nath, Panchayat elections, Congress

कमलनाथ ने आगे लिखा कि ‘ऐसा लगता है कि सरकार ख़ुद चुनाव नहीx चाहती है, वो चाहती है कि भविष्य में चुनावों पर रोक लग जाये और वो कह सके कि हम तो चुनाव कराना चाहते थे। पता नहीं क्यों वर्ष 2014 के आरक्षण के आधार पर वर्ष 2021-22 में चुनाव करवाये जा रहे है? रोटेशन पद्धति से आरक्षण प्रक्रिया के नियम का पालन क्यों नही किया जा रहा है? लोकतांत्रिक अधिकारो का दमन क्यों किया जा रहा है?

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vikas Tiwari

Recommended News

Related News