पेट्रोल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ कांग्रेस का अनोखा प्रदर्शन, धक्का लगाकर पेट्रोल पंप तक ले गए गाड़ी

6/6/2021 1:04:09 PM

शाजापुर(सुनील): एंकर-प्रदेश और देश में महंगाई चरम पर पहुंच गई है। भाजपा मौन धारण किए हैं।  जनता का मानना है कि जब केंद्र में कांग्रेस सरकार थी, तब  पेट्रोल-डीजल के दाम में थोड़ी-सी वृद्धि होने पर भाजपा नेता सड़कों पर उतर कर कहते थे कि महंगाई डायन खाए जात है, अब उन्हें यह डायन नजर नहीं आती। आम आदमी के साथ अन्नदाता भी केंद्र सरकार की नीतियों से परेशान हैं, जिसको लेकर शनिवार की शाम को शाजापुर में युवक कांग्रेस कार्यकर्ताओ ने स्थानीय बस स्टैण्ड पर पेट्रोल, डीजल व गैस की कीमतों में बेतहाशा वृद्धि को लेकर प्रदर्शन किया। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी की व बस स्टैण्ड से पेट्रोल पंप तक वाहन को धक्का देकर ले गये।

मीडिया से बातचीत के दौरान जिला युवक कांग्रेस अध्यक्ष जंयत रामवीरसिंह सिकरवार ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा पेट्रोल-डीजल-गैस की कीमतों में लगातार बढ़ौतरी की जा रही है। जिसके कारण प्रदेश में महंगाई लगातार बढ़ रही है। इतना ही नहीं, पेट्रोल डीजल गैस के दामों में लगातार बढ़ौतरी होने के चलते लोगों में भारी निराशा है। केंद्र सरकार पेट्रोल-डीजल के दाम तथा महंगाई कम करने में विफल रही है। गैस सिलेंडर 900 रुपये, पेट्रोल 103 रूपये व डीजल 95 रूपय पहुंच गया है।



इससे माल भाड़ा व खाद्य सामग्री के दाम भी बढ़ गए हैं। वही ब्लॉक कांग्रेस के अध्यक्ष इरशाद खान ने बताया कि किसानों की हालत पहले ही खराब चल रही है। एक तरफ से बीज कीटनाशक दवाइयां, खाद के दामों में बढ़ोतरी हो रही है। दूसरी तरफ डीजल के दाम लगातार बढ़ने के कारण किसानों को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ रहा है। पिछले पांच वर्षों से पेट्रोल डीजल गैस की कीमतों में लगातार वृद्धि हुई है। जिसके कारण हर वर्ग लोग परेशान है। कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार से मांग की है कि पेट्रोल-डीजल गैस की कीमतें कम करके लोगों को राहत दी जाए।

meena

This news is Content Writer meena