MP Election: कांग्रेस को बड़ी सफलता, बागियों को मनाने में मिली कामयाबी

11/13/2018 3:26:20 PM

भोपाल: विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस की मुसीबतें अब कम होती दिखाई दे रही हैं। टिकट वितरण से नाराज कांग्रसी नेताओंं ने निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया था। इसके बाद प्रदेश के बड़े नेताओं को मैदान में उतार कर पार्टी ने उन्हें मनाने के लिए भेजा है। कमलनाथ और दिग्विजय सिंह बागियों को मनाने में जुट गए हैं। और कुछ नेताओं को मनाने में कामयाब भी हुए हैं।
 


सोमवार को दिग्विजय सिंह शहर की अलग-अलग विधासभाओं में पहुंचे और निर्दलीय प्रत्याशियों को कांग्रेस का समर्थन देने के लिए राजी किया। कांग्रेस से उम्मीदवारी जताने के बाद भोपाल मध्य विधानसभा से नासिर इस्लाम सहित सैयद साजिद अली और मुनव्वर कौसर ने निर्दलीय पर्चा दाखिल कर दिया था। तीनों कांग्रेसियों के अनाचक बगावत करने से चुनावी समीकरण गड़बड़ा गया था। इसको देखते हुए कांग्रेस पार्टी ने समन्वय समिति के अध्यक्ष दिग्विजय सिंह को मैदान में उतारा।

दिग्विजय सिंह ने बंद कमरों में सभी बागियों से मुलाकात की और नामांकन वापस लेने के लिए मना लिया। भोपाल मध्य से कांग्रेस प्रत्याशी आरिफ मसूद मुनव्वर कौसर को साथ लेकर कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचे, जहां उन्होंने नामांकन वापस लिया। वहीं नासिर इस्लाम और सैयद साजिद अली ने भी मंगलवार तक अपना नामांकन वापस लेने की बात कही है।

बता दें कि कांग्रेस में टिकट वितरण के बाद से ही घमासान मचा हुआ था। पार्टी से नाराज अधिकांश नेताओं ने निर्दलीय चुनाव लड़ने का मन बना लिया था। इससे कांग्रेस पार्टी को समीकरण खराब होने का खतरा लग रहा था। लेकिन अब बागियों को मना लेना कांग्रेस के लिए राहत की सांस लेने जैसा है।

Vikas kumar

This news is Vikas kumar