MP में कांग्रेस बनवाएगी अयोध्या जैसा राम मंदिर, उसी दिन, उसी समय, उसी मुहूर्त में हुआ भूमिपूजन

8/6/2020 3:52:39 PM

खरगोन: अयोध्या में राम मंदिर भूमिपूजन के साथ ही बुधवार को एक नया इतिहास रचा गया वहीं मध्य प्रदेश के खरगोन जिले में भी एक राममंदिर की आधार शिला रखी गई। खास बात यह रही कि उसी दिन, उसी समय, उसी मुहूर्त में यह भूमि पूजन हुआ। इस मंदिर का भूमि पूजन कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव ने किया। इसके निर्माण पर एक करोड़ रुपये की लागत आने का अनुमान है।
PunjabKesari
मंदिर निर्माण को लेकर रोचक कहानी - खरगोन जिले का लेपा गांव महेश्वर जल विद्युत परियोजना के डूब क्षेत्र में आता है। ऐसे ही बाढ़ के दौरान गांव के करीब 250 से ज्यादा परिवारों को गांव से करीब 4 किलोमीटर दूर बने पुनर्वास स्थल पर बसाया गया था। गांव तो बस गया लेकिन यहां बसे ग्रामीणों को इस बात का हमेशा दुख रहता था कि गांव छोड़ के आने के बाद पुनर्वास स्थल पर कोई मंदिर नहीं है। इसे लेकर उन्होंने सरकार से भी गुहार लगाई। लंबे समय से यहां मंदिर निर्माण कराने की मांग कर रहे थे, जो अब जाकर पूरी होने जा रही है।

PunjabKesari
मंदिर भूमिपूजन पर पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव ने बताया कि मंदिर के गर्भगृह में स्थापित करने के लिए राम दरबार की मूर्तियां राजस्थान के जयपुर से लाई जाएंगी। मंदिर का नक्शा हूबहू अयोध्या के राम मंदिर जैसा होगा। लेकिन इसका आकार बहुत छोटा होगा और मंदिर का निर्माण करीब चार हजार वर्ग फीट भूभाग पर किया जाएगा।

PunjabKesari
पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव ने कहा कि मंदिर में दर्शन के लिए आने वाले श्रद्धालुओं को अयोध्या में होने का ही अहसास हो यही हमारी कोशिश है। वहीं उन्होंने कहा कि मंदिर के लिए कहीं और से अभी कोई सहयोग राशि नहीं मिली है। ग्रामीणों ने आपसी सहयोग से ही मंदिर निर्माण शुरू करवाया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

meena

Recommended News

Related News