दिग्गी राजा का ऐलान: BJP सरकार ने दिए जनता को दर्द, कांग्रेस देगी समाधान

4/19/2019 12:52:31 PM

भोपाल: भोपाल संसदीय सीट से कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि प्रदेश के लोगों को बीजेपी सरकार ने जो दर्द दिए हैं, कांग्रेस उसका समाधान देगी। उन्होंने अपने ट्वीट में कहा कि 'भाजपा सरकारों ने दर्द दिया है, हम समाधान देंगे। प्रदेश में कांग्रेस सरकार हर सेक्टर के उद्योगों के लिए एक अलग नीति बना रही है। उद्योगों की जरूरत को पूरा करने के लिये सिस्टम की कार्यशैली में परिवर्तन लाएंगे'।
 


मोदी सरकार पर लगाया आरोप
पूर्व मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि 'नरेंद्र मोदी सरकार की नोटबंदी और जीएसटी ने उद्योगों की कमर तोड़ दी। भाजपा सरकार औद्योगिक विकास की बातें करती रही और प्रदेश के पीथमपुर और मंडीदीप जैसे प्रमुख औद्योगिक क्षेत्रों में हजारों मजदूरों की छंटनी कर दी गई'।

 

 

भोपाल के बैरागढ का कपड़ा बाज़ार नोटबंदी और जीएसटी की मार से अब तक उबर नहीं पाया है। उन्होंने कहा कि शिवराज सरकार ने लघु उद्योग मंत्रालय बनाया, लेकिन उनकी समस्याएं जस की तस हैं। जीएसटी लागू होने के बाद लघु उद्योगों को मिलने वाली डेढ़ करोड़ रुपए तक की एक्साइज में छूट बंद कर दी गई। बड़े उद्योगपतियों की‘दोस्त'सरकार के इस निर्णय के कारण लघु उद्योग बंद होने की कगार पर पहुंच गए हैं। उन्होंने दावा किया कि प्रदेश में फूड प्रोसेसिंग, टूरिज्म, गारमेंट और सर्विस सेक्टर को बढ़ावा दिया जाएगा। औद्योगिक संगठनों की समस्याओं पर उनकी सलाह से निर्णय लिया जाएगा। 
 

suman

This news is suman