‘भोज मेट्रो’ को लेकर कांग्रेस में कलह, मंत्रियों के सामने जमकर हुई हाथापाई

10/5/2019 12:04:37 PM

भोपाल: भोपाल मेट्रो का नाम भोज मेट्रो किए जाने पर अब कांग्रेस में ही फूट दिखने लगी है, ‘भोज मेट्रो’ का कोई समर्थन कर रहा है, तो कोई विरोध। हम बात कर रहे हैं भोपाल की, जहां पर मेट्रो के नाम को लेकर कुछ ऐसा हंगामा हुआ, कि देखते ही पार्टी कार्यकर्ता मंत्री गोविंद सिंह और पीसी शर्मा के सामने ही भिड़ गए, और हाथापाई पर उतारू हो गए। इस बीच कांग्रेस जिलाध्यक्ष कैलाश मिश्रा ने बीच बचाव कर दोनों पक्षों को बाहर निकाल दिया।



दरअसल कुछ दिनों पहले कमलनाथ सरकार ने मेट्रो शिलान्यास के कार्यक्रम के दौरान भोपाल मेट्रो का नाम बदलकर 'भोज मेट्रो' कर दिया, जिस पर कांग्रेस के ही विधायक आरिफ मसूद ने भी आपत्ति जताई थी। इसके बाद से नाम बदलने को लेकर शुरू हुआ विवाद बढ़ता ही चला गया, और बात हाथापाई तक पहुंच गई।



बता दें कि कैबिनेट मंत्री गोविंद सिंह ने जिला कांग्रेस की बैठक बुलाई थी, लेकिन इस बीच बैठक में जो कुछ भी हुआ वो कांग्रेस के लिए अच्छा नहीं है, बैठक में नाम को लेकर नगर निगम के नेता प्रतिपक्ष मोहम्मद सगीर ने आपत्ति जताई, जबकि कांग्रेस नेता आसिफ जकी और अमित शर्मा ने मुख्यमंत्री कमलनाथ की मंशा पर कांग्रेसी नेताओं द्वारा सवाल खड़े करने का विरोध किया। आसिफ जकी ने इसे मुख्यमंत्री कमलनाथ का फैसला बताते हुए मुद्दा नहीं उठाने की बात कही। इस पर बैठक के दौरान ही जोरदार हंगामा हो गया। देखते ही देखते पूर्व महापौर विभा पटेल ने सगीर का माइक छीनने की कोशिश की और आसिफ जकी व मो. सगीर के समर्थकों में मारपीट शुरू हो गई।

Vikas kumar

This news is Vikas kumar