अति उत्साह में कांग्रेस, खुद की सर्वे रिपोर्ट से कांग्रेसियों में खुशी का माहौल

9/3/2020 11:47:30 AM

भोपाल (प्रतुल पाराशर): प्रदेश में 27 सीटों पर उपचुनाव की उलटी गिनती शुरू हो चुकी है। आंतरिक सर्वे रिपोर्ट से कांग्रेस खुश नजर आ रही है, सर्वे में कांग्रेस ने खुद को सर्वाधिक सीटों पर विजयी बताया है। मालवा-निमाड़ के इस सर्वे में कांग्रेस 4 सीटों पर सीधी-सीधी जीत बता रही है, तो 2 सीटें मुकाबले की बताई जा रही हैं, वहीं 1 सीट पर खुद कांग्रेस अपने आपको कमजोर बताते हुए वहां भाजपा की जीत आसान बता रही है। 

पिछले सप्ताह पूर्व मुख्यमंत्री एवं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने सभी 27 विधानसभाओं के प्रभारियों सहित कांग्रेस के बड़े नेताओं की बैठक ली थी। बैठक में कमलनाथ ने वह सर्वे रिपोर्ट भी साझा की, जो पिछले दिनों करवाए गए थे। इन्हीं सर्वे के आधार पर कांग्रेस टिकट बांटेगी और इसी पर रणनीति बनाकर चुनाव लड़ेगी। सभी 25 सीटों पर पहले सर्वे करवा लिया गया था और निमाड़ की दो सीटें, जिनमें मांधाता और नेपानगर की सीट पर भी सर्वे हो गया है।



सूत्रों के अनुसार सर्वे की रिपोर्ट सार्वजनिक होने के बाद कांग्रेसी खुश हैं और उनको उम्मीद बंधी है कि प्रदेश में फिर से कांग्रेस के विधायक बड़ी संख्या में चुनकर आएंगे और वे सरकार बनाएंगे। हालांकि अभी कांग्रेस ने अपने उम्मीदवार घोषित नहीं किए हैं, लेकिन जल्द ही पहली सूची श्राद्ध पक्ष में ही जारी हो जाएगी, क्योंकि सितम्बर के दूसरे या तीसरे सप्ताह में आचार संहिता लगने के बाद चुनाव की तारीख की घोषणा हो जाएगी। कुछ कांग्रेसी नेताओं से बातचीत के आधार पर जो सर्वे की रिपोर्ट सामने आई है, उसमें भाजपा 1, कांग्रेस 4 और 2 सीटों पर कड़े के मुकाबले की उम्मीद जताई गई है।

Vikas kumar

This news is Vikas kumar