कांग्रेसियों ने बिना अनुमति किया प्रदर्शन, झड़प के बाद पुलिस ने हिरासत में लिया

11/11/2019 4:36:20 PM

इंदौर: अयोध्या मामले में फैसले को लेकर शहर में धारा 144 लगाई गई है, जिस कारण शहर में बिना परमिशन के जलसा, जुलूस, विरोध प्रदर्शन सहित अन्य बड़े आयोजन नहीं किए जा सकते हैं। वहीं इंदौर में बिना अनुमति प्रदर्शन करने पर कई कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। कांग्रेस केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ सड़क पर उतर कर प्रदर्शन कर रही थी, इसी दौरान कांग्रेसियों और पुलिस में झड़प हो गई। वहीं इस झड़प में राजीव विकास केंद्र के अध्यक्ष घायल हो गए। उन्हें उपचार के लिए एमवाय भेजा गया है।

वहीं सोमवार को कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने बिना अनुमति के केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। केंद्र सरकार द्वारा कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा की सुरक्षा में लगी एसपीजी को हटाने, नोटबंदी, सहित केंद्र की नीतियों के विरोध में देशभर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन शुरू किया है। इसी क्रम में इंदौर में कांग्रेसियों ने कांग्रेस कार्यालय पर पुतला दहन किया।

विरोध-प्रदर्शन के दौरान कांग्रेसियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के खिलाफ नारेबाजी की और फिर पीएम मोदी और शाह का पुतला दहन करने की कोशिश की। यह देख वहां मौजूद पुलिस ने जलते हुए पुतले पर पानी डालकर उसे बुझाने की कोशिश की, जिसका कांग्रेसियों ने विरोध किया। इसके बाद दाेनों पक्ष पुतले को लेकर भिड़ गए।  झड़प के दौरान अध्यक्ष देवेंद्र सिंह यादव घायल हो गए, जिसके बाद कांग्रेसियों ने उन्हें जमीन पर ही कुछ देर लिटाया और फिर एमवाय अस्पताल लेकर पहुंचे। 

Jagdev Singh

This news is Edited By Jagdev Singh