सीवरेज पर किया जा रहा है MP के पहले महिला पार्क का निर्माण, पढिए पूरी खबर

12/19/2018 5:18:28 PM

रीवा: जिला शहर में बन रहे प्रदेश के पहले महिला पार्क को लेकर जहां लोगों में उत्साह है वहीं पार्क निर्माण को लेकर अटकले घटने का नाम नहीं ले रही। ठेकेदार और नगर निगम की मिली भुगत के चलते पार्क का निर्माण सीवरेज के ऊपर ही किया जा रहा है जो भविष्य में कभी भी ढह सकता है। जिसके चलते जनता में काफी रोष दिखने को मिल रहा है।



जानकारी के अनुसार, नेहरु नगर स्थित वार्ड क्रमांक 13 में महिला पार्क का निर्माण किया जा रहा है। वहां के निवासी पार्क निर्माण को लेकर तो बहुत उत्साहित है लेकिन जहां पार्क का निर्माण किया जा रहा है उसी मैदान में करीब 20 वर्ष पुराना सीवरेज बना हुआ है जो काफी गहरा और जर्जर स्थिति में है। ठेकेदार व निगम प्रशासन द्वारा उसी सीवरेज के ऊपर मिट्टी डाल कर और सीवरेज की छत पर एक तरफ से नई दीवार का सहारा देकर पार्क का निर्माण किया जा रहा है। जो कभी भी ढह सकता है और किसी की जान भी जा सकती है। स्थानीय लोगों के कहना है कि पार्क बनने के बाद जहां लोगों का आना जाना लगा रहेगा। अगर यह सीवरेज ढह गया तो बड़ा हादसा हो सकता है।



इस संबंध में ठेकेदार अमित गौतम का कहना है कि विभाग ने सिर्फ उसे सीवरेज पैक करने को कहा है। अगर विभाग सीवरेज गिराने के लिए कहता है तो उस पर अमल किया जाएगा। जबकि एस बात की सूचना अधिकारियों को दी जा चुकी है। लेकिन अभी तक सीवरेज को कवर कर पार्क बनाने के ही आदेश आए हैं।


 

ASHISH KUMAR

This news is ASHISH KUMAR