ग्वालियर में आयोजित एमपी बॉक्सिंग चैंपियनशिप की शुरूआत से पहले विवाद. जबलपुर की टीम को नहीं लेने दिया जा रहा भाग

3/22/2022 1:04:19 PM

ग्वालियर (अंकुर जैन): मध्य प्रदेश में कई ऐसे प्रतिभावान खिलाड़ियों की लंबी कतार हैं जो अभी भी राजनीति का शिकार हो रहे हैं। ग्वालियर में आज मध्य प्रदेश बॉक्सिंग चैंपियनशिप (Madhya Pradesh Boxing Association) का शुभारंभ हुआ है और इस चैंपियनशिप में प्रदेश के अलग-अलग महानगरों से इन्हें हिस्सा लेने के लिए पहुंचे हैं और इसी कड़ी में मध्यप्रदेश के जबलपुर से भी यहां पर पहुंची है। लेकिन उसे चैंपियनशिप में भाग नहीं लेने दिया जा रहा है। यही वजह है कि यह दर्जनोंभर खिलाड़ी कड़ी धूम में इस चैंपियनशिप में भाग लेने के लिए गुहार लगा रहे हैं।

जबलपुर के कोच परमजीत सिंह और उनका एसोसिएशन पर बैन 

बताया जा रहा है कि जबलपुर में JCBA एसोसिएशन के कोच परमजीत सिंह (Paramjit Singh) ने मध्य प्रदेश बॉक्सिंग एसोसिएशन के खिलाफ सीएम हेल्पलाइन में शिकायत की है। कोच परमजीत सिंह पर आरोप है कि मध्य प्रदेश बॉक्सिंग एसोसिएशन के खिलाफ फर्जी पत्राचार कर नो कॉन्फिडेंस मोमेंट लाने की कोशिश की है। इसी कारण मध्य प्रदेश बॉक्सिंग एसोसिएशन (Madhya Pradesh Boxing Association) ने जबलपुर की रहने वाले कोच परमजीत सिंह और उनकी एसोसिएशन को 6 साल के लिए बैन कर दिया है। लेकिन इसके बावजूद भी कोच परमजीत सिंह, अपने एसोसिएशन के खिलाड़ियों को इस चैंपियनशिप में हिस्सा लेने के लिए क्यों लाए? वहीं कोच परमजीत सिंह का कहना है कि इस चैंपियनशिप के लिए आमंत्रण आया था। इसलिए मैं और हमारे सभी खिलाड़ी यहां चैंपियनशिप में भाग लेने के लिए पहुंचे हैं। लेकिन यहां मेरी आपसी रंजिश का बदला इन खिलाड़ियों से लिया जा रहा है, जिससे उनका भविष्य खतरे में है।

आपसी रंजिश के चलते खतरे में खिलाड़ियों का भविष्य

वहीं जबलपुर से आए बॉक्सिंग खिलाड़ियों का कहना है कि कोच और मध्यप्रदेश बॉक्सिंग एसोसिएशन (Madhya Pradesh Boxing Association) के बीच आपसी रंजिश के कारण हमारा भविष्य खतरे में है। हम सभी खिलाड़ी यहां चैंपियनशिप में भाग लेने के लिए पहुंचे हैं। लेकिन हमें कड़ी धूप में खड़ा होना पड़ रहा है। यहां पर हमारे लिए बैठने के लिए जगह नहीं है और ना ही हमें इस चैंपियनशिप में भाग लेने दिया जा रहा है। इसलिए सरकार और प्रशासन से मांग है कि हमें इस चैंपियनशिप में भाग लेने दिया जाए, ताकि हम प्रदेश का नाम रोशन कर सकें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Devendra Singh

Recommended News

Related News