Corona: मंदसौर में कोरोना के 2 नए मरीज मिले, 37 संख्या हुई, 4 मरीज हुए स्वस्थ

5/3/2020 5:09:59 PM

मंदसौर (प्रीत शर्मा): मंदसौर में कोरोना के कहर की लहर चल पड़ी है। कल ही एक दिन में 16 कोरोना के मामले सामने आए थे, तो वहीं शनिवार को दो मरीजो की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है और जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 37 तक पहुंच गई है। इस बुरी खबर के बीच एक अच्छी खबर यह भी है कि बीते दिनों आये कुछ कोरोना मरीजो में से चार मरीजो को डिस्चार्ज कर दिया गया है।

CMHO से मिली जानकारी के अनुसार शनिवार शाम को 33 सेम्पल की रिपोर्ट प्राप्त हुई है। जिसमे 26 सेम्पल नेगेटिव आये है। बाकी 7 सेम्पल में 5 लोग पूर्व में आये संदिग्ध पॉजिटिव है जिनकी रिपोर्ट दोबारा से भेजी गई थी। वर्तमान में नए पॉजिटिव मरीजो की संख्या दो है। जिसमें एक 48 वर्षीय महिला और 4 वर्षीय बालक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जानकारी के मुताबिक एक संक्रमित ग्राम बिल्लोद का रहने वाला व्यक्ति है तो दूसरा मंदसौर के ही देहली गेट इलाके का है। यह दोनों भी गुदरी तोड़ा इलाके के 75 वर्षीय बुजुर्ग के ही संपर्क में आने से संक्रमित हुए है। जिसकी पूर्व में मौत हो गई थी। एक ही व्यक्ति से अब तक संक्रमित होने वालों की संख्या भी बढ़कर 28 हो गई है। बिल्लोद गांव की महिला संक्रमित पाए जाने पर गांव को सील कर सेनेटाइज़ किया गया है और उसे कंटेन्मेंट क्षेत्र भी घोषित कर दिया गया है। 

अच्छी खबर: चार मरीजो ने जीती कोरोना से जंग
बढ़ते मामलों के बीच अच्छी खबर यह भी आई है कि, बीते दिनों पॉजिटिव पाए गए मरीजो में से आज चार मरीजों को डिस्चार्ज कर दिया गया है। इन चारो की दूसरी रिपोर्ट भी नेगेटिव पाई गई थी। कोरोना को हराकर स्वस्थ होने वालो में खिलचिपुरा की महिला , महाजन मोहल्ला का युवक, ग्राम पंथ पिपलिया का युवक और ग्राम भैसोदामंडी का व्यक्ति शामिल है।

 

Vikas kumar

This news is Vikas kumar