Video: भगवान और भक्तों के बीच आया कोरोना, बाबा महाकाल और बिजासन माता के कपाट बंद

3/21/2020 3:53:27 PM

बड़वानी/उज्जैन(संदीप कुशवाहा): दुनियाभर में कहर भरपा रहे कोरोना वायरस (Coronavirus) का असर अब धार्मिक स्थानों पर भी नजर आने लगा है। प्रदेश में उज्जैन स्थित विश्व प्रसिद्ध महाकालेश्वर मंदिर(World famous Mahakaleshwar temple) और बड़वानी के बिजासन मंदिर(Bijasan temple) में श्रद्धालुओं के लिए दर्शन करने पर रोक लगा दी गई है। आगामी आदेश तक महाकाल  और बिजासन मंदिर पूर्णतःबन्द कर दिया गया है।

PunjabKesari

आपको बता दें इससे पहले महाकालेश्वर मंदिर में प्रतिदिन सुबह होने वाली भस्मारती में 31 मार्च तक श्रद्धालु के प्रवेश पर रोक लगा दी गई थी। भस्मारती में शामिल होने के लिए बड़ी संख्या में श्रद्धालु दूर-दूर से आते हैं, जिसमें बड़ी संख्या अन्य प्रदेशों से आए श्रद्धालुओं की होती है।

PunjabKesari

यही वजह है कि ऐहतियात के तौर पर महाराष्ट्र की सीमा का प्रसिद्ध बड़ी बिजासन माता मंदिर के कपाट कल से बंद रहेंगे। कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए मंदिर समिति और एसडीएम ने मिलकर यह निर्णय लिया है। इतना ही नहीं 25 मार्च से शुरू होने वाले चैत्र नवरात्रि में भी इस आदेश का पालन किया जाएगा।

PunjabKesari

बता दें कि बड़ी बिजासन माता मंदिर में प्रतिवर्ष चैत्र नवरात्रि में लाखों श्रद्धालु पहुंचते है। कोरोना वायरस अलर्ट के चलते मंदिर में रुटीन में होने वाली आरती और पूजन बंद रहेंगे। इस मंदिर में मध्यप्रदेश सहित महाराष्ट्र, गुजरात, राजस्थान से बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

meena

Recommended News

Related News