Video: MP में कोरोना का इफेक्ट और अलर्ट, आंगनवाड़ी, स्कूल, कॉलेज और सिनेमाघर बंद

3/14/2020 4:39:17 PM

भोपाल(इजहार हसन खान): कोरोना वायरस का कहर पूरे देश में फैल रहा है। इसे लेकर मध्य प्रदेश सरकार ने अलर्ट जारी किया है। कोरोना वायरस को लेकर स्वास्थ्य विभाग की प्रमुख सचिव पल्लवी जैन ने कहा कि कोरोना वायरस को लेकर एमपी में कोई भी मरीज नहीं मिला है। यह प्रदेश के लिए शुभ संकेत है। हालांकि एहतियात के तौर पर प्रदेश भर में स्कूलों कॉलेजों और आंगनवाड़ियों में छुट्टियां घोषित कर दी है। सिनेमाहॉल भी 31 मार्च तक बंद रहेंगे।



वायरस का प्रभाव न फैले इसको लेकर सभी स्कूलों, आंगनवाड़ियों और कॉलेजों को बंद कर दिया गया है। वहीं प्रमुख सचिव मे जानकारी देते हुए कहा कि त्योहार सीमित लोगों के बीच जाकर मनाए। कोरोना वायरस से निपटने के लिए सभी लोगों को अपनी जागरूकता का परिचय दे, बुखार को लेकर गंभीरता दिखाए। विभाग ने बाहर से आने वाले सभी पर्यटकों की स्कीर्निंग के प्रबंध किए हुए हैं। स्वास्थ्य विभाग के पास पर्याप्त मास्क है। खांसी,सर्दी, जुकाम से पीड़ित सभी लोग अनिवार्य रुप से मास्क का इस्तेमाल करें। इसके साथ ही सभी धर्म के गुरुओं से स्वास्थ्य विभाग ने लोगों को जागरूक करने की अपील भी की।



मध्य प्रदेश के सभी आंगनवाड़ी केंद्र 31 मार्च तक रहेंगे बंद, शासन ने जारी किया आदेश


MP में  सिनेमा हॉल मल्टीप्लेक्स भी हुए बंद
मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस के चलते प्रदेश भर में वाणिज्यिक कर विभाग ने सिनेमाहॉल बंद कर दिए हैं। प्रशासन ने ये आदेश 14 मार्च से 31 मार्च दिए हैं। स्वास्थ्य मंत्री ने शुक्रवार देर शाम ने आदेश जारी किए थे। इसके बाद  सिनेमाहॉल- मल्टीप्लेक्स में सन्नाटा पसर गया है। स्वास्थ्य मंत्री तरुण भनोट की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में स्वास्थ्य विभाग के पीएस समेत वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे। 

meena

This news is Edited By meena