कोरोना का खौफ, 10वीं 12वीं की होने वाली सारे विषयों की परीक्षा रद्द

3/19/2020 6:06:08 PM

भोपाल(इजहार हसन खान): मध्य प्रदेश स्कूल शिक्षा विभाग ने कोरोना वायरस के कारण 10वीं और 12वीं की आगे होने वाले सारे विषयों की परीक्षा स्थगित कर दी हैं। परीक्षा अब 31 मार्च के बाद ली जाएगी।  कोरोना वायरस के बढते संक्रमण को देखते हुए मध्य प्रदेश स्कूल शिक्षा मंडल ने यह फैसला लिया है।

इसकी जानकारी बोर्ड ने प्रेस रिलीज जारी कर शाम को दी है। सभी परीक्षा केंद्रों को भी नोटिस भेज दी गया है। इसके साथ ही उत्तर पुस्तिका का 21 मार्च को होने वाला मुल्याकंन भी 31 मार्च तक स्थगित कर दिया है। इसके लिए नई तिथियां अलग से घोषित की जाएगी।



बता दें कि देश भर में कोरोना का कहर जारी है। अब तक इसके संक्रमण से दुनिया भर में 8000 लोगों की मौत हो चुकी है। भारत में भी धीरे धीरे इसका संक्रमण बढ़ रहा है। जिसके चलते अब तक 171 मामले सामने आ चुके हैं। जिसमें दिल्ली, कर्नाटक, पंजाब और महाराष्ट्र में चार मौतें हो चुकी है। इसके संक्रमण से बचने के लिए मध्य प्रदेश में राज्यस्तर पर कई कदम उठाए जा रहे हैं। शिक्षा विभाग ने स्कूल-कॉलेज को अगले 15 दिनों तक बंद करने का फैसला किया गया है। ऐसे कार्यक्रमों पर रोक लगाई जा रही है जिनमें 20 से ज्यादा लोग इक्ट्ठे हों।

meena

This news is Edited By meena