कोरोना का बढ़ता प्रभाव, MP के सीनियर IAS अफसर को कोरोना संक्रमण! दूसरी रिपोर्ट का इंतजार

4/3/2020 12:36:20 PM

भोपाल: कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या में पिछले दो दिनों में तेजी से वृद्धि हुई है। इसी बीच मध्य प्रदेश के स्वास्थ्य संचालक (प्रशासन) सीनियर आईएएस अफसर जे. विजय कुमार को भी कोरोना होने का संदेह है। खबर है कि उनकी पहली टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सैंपल की दोबारा जांच कराई जा रही है जिसकी रिपोर्ट आज आने वाली है। विजय कुमार आयुष्मान भारत निरामयम सोसायटी के सीईओ और मध्य प्रदेश पब्लिक हेल्थ कोर्पोरेशन के महाप्रबंधक (एमडी) भी हैं। वे अपने विभाग में पीएस और कमिश्नर के बाद तीसरे नंबर के अफसर माने जाते हैं।

वहीं कोरोना संक्रमण से लोगों को बचाने का जिम्मा जिस स्वास्थ्य विभाग का है आशंका है कि अब उसी के अफसर इस महामारी की चपेट में आ गए हैं। स्वास्थ्य विभाग के संचालक विजय कुमार के कोरोना से संक्रमित होने का संदेह है। उनकी सैंपल रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। 2011 बैच के आईएएस अधिकारी जे. विजय कुमार स्वास्थ्य विभाग में संचालक (प्रशासन) हैं। इसके साथ ही वे आयुष्मान भारत निरामयम सोसायटी के सीईओ और मध्य प्रदेश पब्लिक हेल्थ कोर्पोरेशन के महाप्रबंधक (एमडी) भी हैं।

वहीं इसी बीच कोरोना के कारण प्रदेश भर के सरकारी अस्पतालों में दवाओं और उपकरणों की मांग बढ़ी है। विजय कुमार इनकी आपूर्ति के लिए ड्रग और कन्ज्यूमेबल आयटम्स बनाने वाली कंपनियों के प्रतिनिधियों के साथ लगातार बैठकें कर रहे थे ताकि सामान जल्द सप्लाई हो सके। आशंका है कि इसी दौरान वे किसी संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आकर खुद संक्रमण का शिकार हो गए।

जे. विजय कुमार दो महीने से भोपाल में ही हैं। इसके पहले वे दक्षिण भारत के हेल्थ कॉर्पोरेशन का मॉडल देखने अपने अधीनस्थ कर्मचारियों के साथ गए थे। उसके बाद से वे यहीं काम कर रहे हैं। कोरोना संक्रमण के बीच जरूरी सामान सप्लाई टाइम से करने की भारी डिमांड है। विजय कुमार लगातार सक्रिय हैं। इस दौरान वो कई दवा और उपकरण बनाने वाली कंपनियों के कर्मचारियों से संपर्क में आते रहे। आशंका है उसी दौरान ये संक्रमण हुआ। उन्हें जैसे ही सर्दी जुकाम हुआ तो वो फौरन मंगलवार से आइसोलेशन में चले गए।

 

Jagdev Singh

This news is Edited By Jagdev Singh