बिना मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग के काम करने वाले सतर्क हो जाए, इंदौर में कोरोना इज बैक

3/13/2021 11:46:49 AM

इंदौर(सचिन बहरानी): इंदौर में दिन प्रतिदिन कोरोना के मरीजों का आंकड़ा शहर को नाईट कर्फ्यू की तरफ धकेल रहा है। इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता कि जिस प्रकार से आम इंसान मास्क, सेनेटाइजर और सोशल डिस्टेंसिंग से दूर होता जा रहा है उसी प्रकार उतना कोरोना भी इंसानों के पास आ रहा है। जिस हिसाब से जनता अपने अपने काम में लगी हुई है वैसे ही कोरोना भी अपने काम में तीव्र गति से फिर लग गया। कहीं ऐसा तो नहीं है कि कोरोना की वैक्सीन आने से सब लोग चिंता मुक्त हो गए है कि अब कोरोना हमारा कुछ नहीं बिगड़ सकता।

PunjabKesari

इस कड़ी में पिछले दिनों मुख्यमंत्री का इंदौर आना और भीड़ जमा करना हो या मध्यप्रदेश के भाजपा के अध्यक्ष का बूथ के कार्यकर्ताओं को जमा करना हो इन सभी में बिना सोशल डिस्टनसिंग और बिना मास्क साथ ही कोरोना गाइडलाइन का मजाक उड़ान कही आम जनता को भारी न पड़ जाए। लेकिन इस सबमें जनता को यह समझना होगा क्योंकि नेता तो आते जाते रहेंगे साथ ही कोरोना वैक्सीन भी लगेगी पर सावधानी अपने आप को रखना होगी जिसे कि आपके आस पास भी लोग सुरक्षित रह सके। बात करे पिछले दिनों की तो शुरु में तो जो बीमार थे वह कोरोना की चपेट में जल्दी आ गए थे और अब 12 से 19 साल के बच्चे चपेट में आ रहे हैं, अपनी सुरक्षा अपने हाथ में हैं किसी नेता जी के हाथ में नहीं है।

PunjabKesari

वही आज के आंकड़े की बात करे तो जो सीएमएचओ डॉ. प्रवीण जडिया की रिपोर्ट के अनुसार से 12 मार्च को इंदौर में 247 नए संक्रमित पॉजिटिव मामले सामने आए है। 3067 टेस्ट किए गए सैंपल जांच। निगेटिव टेस्ट 2779 और इंदौर में पॉजिटिव मरीज़ों की संख्या 61889 हो गई है, ज़िले में इलाजरत कोरोना पॉज़िटिव मरीज़ की संख्या 1578 हो गई है। वही अब तक सेम्पल रिपोर्ट 891288 तक पहुंच गई। मरने वालों की संख्या 941 तक पहुंच गई। जिस प्रकार से कोरोना के मरीज इंदौर में लगातार बढ़ रहे हैं, उसको देखते हुए परेशानी का सबक न बन जाए, लेकिन इंदौर वासियों की लापरवाही कहे या प्रशासन को कोरोना दिखाई नहीं दे रहा हैं। प्रशासन सख्ती करते हुए सभी प्रकार के आयोजनों पर प्रतिबंध लगाकर अपनी जिम्मेदारी निभाते हुए इंदौरवासियों को कोरोना से मुक्त करें। प्रशासन ने फिलहाल इंदौर में नाइट कर्फ्यू नहीं लगाने का निर्णय लिया वहीं सख्त मास्क ना लगाने वालों पर 200 रूपए का चालान बनेगा। इस साल मार्च 2021 में अब तक सबसे बड़ा पॉजिटिव केस आए है।

PunjabKesari

वही अब बात करें आने वाले समय की तो पूरे मध्यप्रदेश में नगर पालिका, नगर पंचायत और अन्य तरह के चुनाव भी है। अब देखना यह होगा कि प्रशासन और राजनीतिक पार्टियां किस तरीके का फैसला आम जन मानस पर थोपती है जिसे कोरोना को काबू में किया जा सके। पंजाब केसरी की आप सबसे अपील है मास्क पहने सोशल डिस्टनसिंग का पालन करे और सेनेटाइजर का इस्तेमाल जरूर करें। जिससे की आप आपका परिवार और आपके आस पड़ोसी भी सुरक्षित रह सकें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News