धार में भी बढ़ रहा कोरोना का असर, दो लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव

5/3/2020 2:47:07 PM

धार (लोकेश राठौर): कोरोना का संक्रमण जिले में लगातार बढता ही जा रहा हैं, शनिवार सुबह दो लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव प्राप्त हई हैं। यह दोनों कुक्षी क्षेत्र के भट्टी मोहल्ले के निवासी है। ऐसे में सूचना के आधार पर कुक्षी एसडीएम, तहसीलदार व कुक्षी टीआई संबंधित मरीजों के निवास स्थान पर पहुंचे व परिवार के बारे में जानकारी जुटाई। जिन दो लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई हैं, ये लोग पहले से ही धार के सेंटर में भर्ती हैं। अब पॉजिटिव मरीजों का आंकडा बढकर 51 हो गया हैं, जिसमें से 11 लोगों को डिस्चार्ज भी किया जा चुका है। 
 

कुक्षी के जिस कोरोना पॉजिटीव मरीज के सम्पर्क में आए जिन 6 लोगो को मानव सेवा हॉस्पिटल में क्वारंटाईन किया गया था। उन सभी की देर रात्रि जांच रिपोर्ट आ गई हैं। सभी लोगों की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव है। सरदारपुर SDM विजय राय ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया की देर रात्रि सभी 6 लोगो की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। इन सभी को आज हॉस्पिटल से डिस्चार्ज कर होम क्वारंटाईन किया जाएगा। साथ ही एसडीएम राय ने यह भी बताया कि राजगढ़ के प्रतिबंधात्मक क्षेत्र से कर्फ्यू भी हटा दिया जाएगा।


आपको बता दें की 27 अप्रैल को कुक्षी के एक व्यक्ति की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटीव आने से हड़कम्प मच गया था। दरअसल यह मरीज सरदारपुर एवं राजगढ़ के मानव सेवा हॉस्पिटल में उपचार हेतु गया था एवं राजगढ़ में ही अपने रिश्तेदार के यहां रुका था। उक्त मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद प्रशासन ने न्यू बस स्टैंड एवं मानव सेवा हॉस्पिटल क्षेत्र को सील कर कर्फ्यू लगा दिया था एवं 28 अप्रैल को उक्त मरीज के सम्पर्क में आए 2 डॉक्टर, मरीज के 2 रिश्तेदार, मानव सेवा हॉस्पिटल की एक स्टाफ नर्स एवं एक ओटी टेक्नीशियन को दो सप्ताह के लिए मानव सेवा हॉस्पिटल में क्वारंटाईन कर 28 अप्रैल को ही इन 6 लोगो के सैम्पल जांच हेतु धार की टीम लेकर गई थी। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र राजगढ़ के डॉक्टर राहुल कुलथिया ने बताया कि सभी 6 लोग मानव सेवा हॉस्पिटल में क्वारंटाईन हैं।

Vikas kumar

This news is Vikas kumar