देश में कोरोना का कोई असर नहीं होगा, यहां 33 करोड़ देवी- देवता रहते हैं: कैलाश विजयवर्गीय

3/14/2020 12:06:42 PM

इंदौर: भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने इंदौर में कहा कि अपने देश में कोरोना का कोई असर नहीं होगा क्योंकि यहां 33 करोड़ देवी-देवता रहते हैं। उन्होंने कहा, कोरोना वायरस हमारा कुछ नहीं कर सकता है क्योंकि हमारे यहां जो हनुमान हैं उनका नाम मैंने कोरोना पछाड़ हनुमान रख दिया है, लेकिन सरकार के आदेश का पालन करना है इसलिए बजरबट्टू सम्मेलन निरस्त किया जा रहा है।

वहीं कोरोना वायरस के मद्देनजर हर साल इंदौर शहर और जिले में रंगपंचमी के अवसर पर निकलने वाली झांकी इस साल आयोजित नहीं की जाएगी। यहां होने वाले बजरबट्टू सम्मेलन को भी निरस्त कर दिया गया है। इंदौर के एडीएम बीबीएस तोमर ने बताया कि सभी गैर-आयोजकों से चर्चा करने के बाद लोकहित और जन स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया गया है।

विजयवर्गीय ने कहा कि हमारे देश में 33 करोड़ देवी-देवता निवास करते हैं, इसलिए यहां कोरोना वायरस का कोई असर नहीं होने वाला है। इस अवसर पर बजरबट्टू सम्मेलन के लिए हनुमान की वेशभूषा धारण करने वाले पूर्व विधायक जीतू जिराती से मुखातिब होते हुए उन्होंने कहा, बजरबट्टू सम्मेलन में जिराती को कोरोना हनुमान नाम दिया गया है, जिनके आशीर्वाद से किसी को भी संक्रमण नहीं होगा।

इंदौर में हर साल पारंपरिक रूप से बजरबट्टू सम्मेलन आयोजित किया जाता है। रविवार को इस आयोजन के दौरान जिला प्रशासन ने स्वास्थ्य एडवाइजरी की सूचना आयोजकों को दी। इसके चलते कार्यक्रम की औपचारिकता पूर्ण कर आयोजन समाप्त कर दिया गया। इस दौरान कैलाश विजयवर्गीय ने भी आयोजन के दौरान हास्य व्यंग्य के रूप में पहनी जाने वाली वेशभूषा धारण की और वे मौके से रवाना हो गए। इस बार बजरबट्टू में कैलाश विजयवर्गीय अपने असली रूप में ही नजर आएंगे। जीतू जिराती हनुमान की भूमिका में नजर आएंगे। हर वर्ष कैलाश विजयवर्गीय एक अलग रूप में नजर आते हैं। इससे पहले वे विष्णु, शंकर, नेताजी सुभाषचंद्र बोस सहित कई रूप में नजर आ चुके हैं।

Jagdev Singh

This news is Edited By Jagdev Singh