MP के तीन जिलों में कम्यूनिटी ट्रांसमिशन जैसे हालात, 65 नए मरीजों के साथ 427 हुआ आंकड़ा

4/15/2020 12:19:56 PM

इंदौर(गौरव कंछल): मध्य प्रदेश में कोरोना संकट का कहर बढ़ता ही जा रहा है। कोरोना वायरस का संक्रमण प्रदेश के 25 जिलों तक फैल चुका है। इंदौर के बाद भोपाल के हालत भी चिंताजनक होते जा रहा हैं। आलम यह है कि प्रदेश में कम्यूनिटी ट्रांसमिशन की स्थिति बनती जा रही है। लेकिन प्रशासन की फिलहाल इसे लेकर मानने तैयार नहीं है। इंदौर की टाटपट्टी बाखल के बाद भोपाल का जहांगीराबाद इलाका प्रशासन ने चार दिन में पांच हजार सैंपल लेने का लक्ष्य रखा है। ये वही इलाका है जहां निजामुद्दीन की मरकज से आए जमातियों का सबसे ज्यादा मूवमेंट था। 

PunjabKesari

इंदौर में मंगलवार को जारी एम.जी.एम कोरोना बुलेटिन के अनुसार, जिले में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 427 हो गई है। मंगलवार को 65 नए मरीज सामने आए। अब तक कुल 35 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं 37 ऐसे मरीज है जो स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए हैं जबकि 12 की हालत गंभीर बनी हुई है। जिले में 15 मरीज क्वारंटाइन किए गए हैं और 12 की हालत गंभीर बनी हुई है। 328 ऐसे मरीज हैं जिनकी हालत स्थिर बनी हुई है।

PunjabKesari

दूसरे कोरोना हॉटस्पॉट जिले भोपाल में इनकी संख्या 160 पर पहुंच गई है। प्रदेश के 51 जिलों में से 26 में कोरोना वायरस का संक्रमण पहुंच गया है। नए जिलों में लॉकडाउन के दौरान नए मरीज मिलने से कम्यूनिटी ट्रांसमिशन की आशांका जताई जा रही है। प्रदेश में जहां-जहां संक्रमित मरीज मिले हैं उनकी हिस्ट्री भी कम्यूनिटी ट्रांसमिशन का संकेत दे रही है। सरकार की जिस तरह की तैयारी संक्रमित इलाकों में दिख रही है वो कम्यूनिटी ट्रांसमिशन को रोकने जैसी है। लेकिन सरकार की ओर से कहा ये ही जा रहा है कि प्रदेश में अभी कम्यूनिटी ट्रांसमिशन जैसे हालत नहीं हैं।  

PunjabKesari

सबसे ज्यादा प्रभावित एरिया है जहांगीराबाद
जहांगीराबाद कंटेनमेंट एरिया में कोरोना के कारण अब तक तीन लोगों की जान जा चुकी है, जबकि चार पॉजिटिव हैं। इस इलाके में मंगलवार को शिविर लगाकर करीब एक हजार लोगों के सुआब सैंपल लिए गए। दिनभर में 10 हजार लोगों की स्क्रीनिंग की गई। तीनों मृतकों के संपर्क में आए 500 लोगों को शासकीय क्वारेंटाइन सेंटर में भेजने की तैयारी भी कर ली गई है। सैंपल दिल्ली भेजे जा रहे हैं, ताकि इनकी रिपोर्ट जल्द से जल्द आ सके। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने आज दो हजार सैंपल लेने का टारगेट तय किया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

meena

Recommended News

Related News