कोरोना का असर: कुत्ता भी किया गया क्वारंटाइन, अस्पताल में मिल रही VIP सुविधाएं(Video)

5/20/2020 2:14:17 PM

टीकमगढ: अजब मध्य प्रदेश की गजब कहानी, कोरोना का इतना खौफ कि मालिक के साथ उनके कुत्ते को क्वारेंटाइन किया गया है। इससे एक बात तो साफ है कि कोरोना का डर लोगों के मन में इस कदर बैठ गया है कि वे कोई भी रिस्क नहीं लेना चाहते हैं, यही वजह है कि प्रशासन द्वारा मालिक के साथ उसके कुत्ते को भी क्वारेंटाइन किया गया है।



जी हां हम बात कर रहे है टीकमगढ़ जिले की जहां 16 मई को शहर में दो सगी बहनों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर उन्हें जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया। वहीं प्रशासन द्वारा उनकी सहेलियों व परिजन के साथ ही नौकर और दूधवाले सहित उनके पालतू कुत्ते शेरू को भी क्वारेंटाइन किया गया। उन्हें जिला मुख्यालय से करीब 6 किलोमीटर दूर बने एक क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया है।



दरअसल एक छोटे से वायरस कोरोना ने पूरी दुनिया को इतना बेबस कर दिया है कि जिसके आगे बड़े-बड़े नतमस्तक और भयाक्रांत है, प्रदेश में तेजी से बढते कोरोना के संक्रमण को लेकर आमजन के अलावा प्रशासन भी कोई कमी नही छोडना चाहता, और यही कारण है कि टीकमगढ़ में स्वास्थ्य विभाग ने दो सगी बहिनों के कोरोना पॉजिटिव पाये जाने पर उनके परिजनों के साथ ही उनके कुत्ते को भी क्वारेंटाइन किया है, जो शायद अब तक का पहला मामला है। जब संक्रमण के खतरे को देखते हुए किसी जानवर को क्वारेंटाइन किया गया है।


 

क्वारेंटाइन सेंटर प्रभारी लवली सिंह का कहना है कि ऐसा पहली बार देखा गया है जब किसी कुत्ते को क्वारेंटाइन किया गया है, यहां कुत्ते को दूध, बिस्किट सहित मूलभूत सुविधाएं प्रोवाइड कराई जा रही है। इसके साथ शेरू सेंटर की बाउंड्री के अंदर ही मालिक के साथ सुबह-शाम सैर करता है और यहां अपने मालिक के साथ ठाट से रहकर शासकीय सुविधाओ का लाभ ले रहा है।  

meena

This news is Edited By meena