अस्पताल में बिना अनुमति के किया जा रहा था कोरोना मरीज का इलाज, संचालक के खिलाफ मामला दर्ज

4/3/2021 11:55:04 AM

रतलाम (समीर खान): कोरोना मरीजों को प्राइवेट अस्पताल में इलाज करने के लिए प्रशासन ने गाइडलाइन तय की है। लेकिन रतलाम के 80 फिट रोड स्थित प्राइवेट एक हॉस्पिटल में कोरोना मरीज का इलाज किया जा रहा था, वो भी दुसरे मरीजों के बीच। जिसकी सूचना मिलने पर प्रशासन ने जीवांश अस्पताल पर कार्रवाई की है।

मामला सामने आने के बाद डिप्टी कलेक्टर शिराली जैन के नेतृत्व में प्रशासन और स्वास्थ विभाग की सयुंक्त टीम ने जांच के दौरान यहां पर नियम विपरीत कोरोना मरीज भर्ती पाया। इस दौरान अस्पताल के संचालन में भूमिका निभाने वाले गेट के बाहर खड़े होकर मूकदर्शक बने रहे। वहीं अस्पताल में भर्ती मरीज और उनके परिजन काफी परेशान दिखाई दिए। डिप्टी कलेक्टर ने बताया कि जीवांश अस्पताल में नियम विरुद्ध कोरोना मरीज के उपचार की शिकायत पर कार्रवाई की गई है। जब उनसे पूछा गया कि जीवांश हॉस्पिटल के संचालनकर्ता कौन है तो उनके द्वारा बताया गया कि मामले की जांच के बाद ही संचालनकर्ता के बारे में बताया जाएगा।

करीब आधे घंटे की कार्रवाई के बाद भी हॉस्पिटल संचालक का नाम पता नहीं कर पाना कई सवालों को जन्म देता है। इस दौरान भर्ती कोरोना मरीज के परिजन ने मेडिकल कॉलेज की अनियमितता और लापरवाही पर मरीज की जान को लेकर चिंता भी जाहिर की।

Vikas Tiwari

This news is Content Writer Vikas Tiwari