MP में कोरोना का कहर जारी, फिर हुए पहले जैसे भयावह हालात, 11 जिलों में नाइट कर्फ्यू जारी

3/29/2021 12:31:26 PM

भोपाल: मध्यप्रदेश में इन दिनों एक बार फिर कोरोना ने अपनी रफ्तार पकड़ ली है। बीते कुछ महीनों में कम आंकड़े आने के बाद अब मार्च में कोरोना मामलों में तेजी से बढ़ोत्तरी देखी जा रही है। देखा जाए तो फरवरी में कुल 53 लोगों की मौत कोरोना की वजह से हुई थी। वहीं इस महीने में अब तक यह संख्या बढ़कर 82 हो चुकी है। हालात फिर से वैसे ही हो चले हैं जैसे कोरोना की शुरआत में थे। प्रदेश के कई जिलों में रात का कर्फ्यू लगाया जा चुका है।

PunjabKesari, Madhya Pradesh, Bhopal, Corona case in MP, Corona in MP, Corona case, lockdown

11 जिलों में लगाया गया नाइट कर्फ्यू...
कोरोना से रोकथाम के लिए मध्यप्रदेश के 11 जिलों के 12 शहरों में नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है। शहरों में शनिवार रात 10 बजे  से लेकर सोमवार की सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू लगाया गया है। आपको बता दें कि मध्यप्रदेश के विदिशा, ग्वालियर, छिंदवाड़ा, उज्जैन, नरसिंहपुर और ग्वालियर में लॉकडाउन से संबंधित आदेश जारी किए गए हैं। वहीं राजधानी भोपाल, इंदौर, जबलपुर, बैतूल, रतलाम खरगोन औऱ छिंदवाड़ा में पहले से ही लॉकडाउन के आदेश दिए जा चुके हैं।

PunjabKesari, Madhya Pradesh, Bhopal, Corona case in MP, Corona in MP, Corona case, lockdown

मार्च में 24 हजार मामले सामने आए... 
कोरोना के बढ़ते मामलों को हम कुछ इस तरह समझ सकते हैं कि जनवरी में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगभग 12 हजार से ज्यादा थी, जो फरवरी में घटकर कुल 6 हजार 8 सौ रह गई। लेकिन इसके बाद मार्च में ये आंकड़े बढ़कर 24 हजार के पार पहुंच गया।

PunjabKesari, Madhya Pradesh, Bhopal, Corona case in MP, Corona in MP, Corona case, lockdown


अब तक 62 लाख से ज्यादा सैंपल लिए गए... 

बता दें कि MP में कोरोना के 62 लाख 97 हजार सैंपल लिए जा चुके हैं। जिनमें से कुल 2 लाख 86 हजार लोग कोरोना पॉजिटिव आए हैं, और करीब 4 हजार लोगो कोरोना के कारण अपनी जान गंवा चुके हैं। वहीं 2 लाख 69 हजार लोग कोरोना को मात दे चुके हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vikas Tiwari

Recommended News

Related News