सेना में तेजी से पैर पसारता कोरोना, 70 से ज्यादा जवान पॉजिटिव

8/7/2020 5:29:02 PM

जबलपुर(विवेक तिवारी): जबलपुर में सेना की कई इकाइयों में तैनात सैनिकों से ले कर अफसर तक बड़ी संख्या में वैश्विक कोरोना वायरल की चपेट में आ रहे हैं। जबलपुर स्थित सेना की अलग-अलग रेजिमेंट और प्रशिक्षण संस्थानों में जवान संक्रमित हो रहे हैं। कोरोना के संक्रमण की रफतार का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि 3 दिन के अंदर ही जबलपुर शहर में करीब 45 सैनिक कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। यह सिलसिला लगातार जारी है और अब तक 70 से ज्यादा जवान कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। सेना में कोरोना संक्रमण से जिले का स्वास्थ्य विभाग भी खासा चिंतित है।
PunjabKesari

इस सिलसिले में स्वास्थ्य विभाग की ओर से आर्मी अस्पताल का एक सर्वे भी कराया गया था। स्वास्थ्य विभाग के निरीक्षण में यह पाया गया कि सेना के क्‍वारेंटाइन सेंटर में कोरोना संक्रमितों के साथ ऐसे संदिग्‍ध मरीजों को भी रखा जा रहा था, जिनमें कोरोना के लक्षण थे। इसलिए संक्रमण और अधिक बढ़ता गया। ज़िले के स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. रत्नेश कुरारिया की माने तो बुधवार को ही स्वास्थ्य विभाग की टीम ने आर्मी अस्पताल का निरीक्षण किया था।

PunjabKesari
वहां क्‍वारेंटाइन सेंटर में कुछ कमी मिलने पर उन्हें ठीक करने के निर्देश दिए गए हैं। कोरोना संक्रमण की जद में अब हर तबके का व्यक्ति आता जा रहा है। जबलपुर स्थित जैक राइफल्स हो या जीआरसी या फिर आईटीबीपी के जवान, सभी में कोरोना वायरस का संक्रमण फैल चुका है। सैन्य संस्थानों में इसकी रफ्तार और अधिक न बढ़े इस प्रयास प्रशासन जुटा हुआ है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

meena

Recommended News

Related News