इंदौर में नहीं थम रहा कोरोना वायरस का कहर, लॉकडाउन के दौरान पूरे शहर को किया सैनिटाइज़

7/19/2020 7:46:20 PM

इंदौर (सचिन बहरानी): मध्यप्रदेश में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर जिले में कल 129 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए गए। जबकि निगेटिव की संख्या 1814 थी। कल 1957 सैंपल टेस्ट किए गए।

PunjabKesari, Madhya Pradesh News, Indore News, Corona, Lockdown, Corona Sample

इंदौर को लेकर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ पूर्णिमा डागरिया के अनुसार पिछले 24 घंटे में इंदौर जिले में 118457 सैंपल टेस्ट किए जा चुके हैं। जिनमें से अब तक 6035 मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए गए। जिले में कोरोना के संक्रमण की वजह से अब तक 292 लोगों की जाने जा चुकी है। पूर्व में कोरोना पॉजिटिव होने के बाद उपचार से स्वस्थ होने पर कल 63 लोगों को डिस्चार्ज किया गया। वहीं अब तक इंदौर जिले में कोरोना पॉजिटिव होने के बाद स्वस्थ होने पर 4238  लोगों को विभिन्न हॉस्पिटल से छुट्टी दी गई। जिले में अब 1505  कोरोना पॉजिटिव मरीजों का अभी भी उपचार चल रहा है। जबकि विभिन्न क्वारनटाइन सेंटरों से 4869 लोगों को छुट्टी दे दी गई है। इंदौर जिले का रिकवरी रेट 70.22 प्रतिशत हो गया है जबकि जिले का डेथ रेट 4.83 प्रतिशत है ।

PunjabKesari, Madhya Pradesh News, Indore News, Corona, Lockdown, Corona Sample

वहीं दूसरे रविवार को लिए गए लॉकडाउन में शहर पूरी तरह थमा सा नज़र आया। सड़कों पर अगर कोई दिखा तो निगम अधिकारी पुलिस बल या फिर मीडिया कर्मी। निगम की सेनिटाइज मशीन भी कैन्टोन्मेंट इलाकों के साथ साथ पूरे एम जी रोड पर सैनिटाइजर का छिड़काव करते देखी गई। जिला प्रशासन और स्वास्थ विभाग की कार्यवाही को देख कर इस बात का अंदाज़ा लगाया जा सकता है। की कोरोना महामारी को लेकर विभागों में सजगता ओर शहर को पूर्ण स्वास्थ देने की कोशिश जारी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vikas kumar

Recommended News

Related News