जबलपुर में कोरोना वायरस की दहशत, 4 महीने के लिए टल गई शादी

2/11/2020 5:35:41 PM

जबलपुर: जबलपुर में कोरोना वायरस को लेकर दहशत फैली हुई है। वायरस का खौफ लोगों के दिलों में इस कदर बस गया है कि शहर निवासी एक युवती की थाईलैंड में होने वाली शादी के समारोह को 4 माह आगे बढ़ा दिया है। बताया जा रहा है कि इस महीने थाईलैंड के एक होटल में जबलपुर की युवती के विवाह की तैयारियां की जा रही थीं। लेकिन थाईलैंड में मिले कोरोना वायरस पीड़ित मरीजों के कारण वहां बीमारी के पांव पसारने का खतरा बढ़ गया, जिसके चलते विवाह समारोह स्थगित कर दिया गया है।



इधर, चीन से लौटे जबलपुर निवासी एक युवक में डॉक्टरी जांच में कोरोना वायरस का संक्रमण नजर नहीं आ रहा है लेकिन फिर भी एहतियात के तौर पर जांच के लिए सैंपल पूना लैब के लिए भेज दिए गए हैं। जिसकी रिपोर्ट मिलने के बाद ही कोई पुष्टि हो पाएगी। रिपोर्ट के लिए कम से कम एक दिन और इंतजार करना पड़ सकता है। एहतियात के तौर पर युवक को विक्टोरिया अस्पताल के आइसोलेटेड वार्ड में भर्ती कराया गया है।




बदलते मौसम के कारण अलर्ट पर विभाग
वहीं मध्य प्रदेश में बदलते मौसम से कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों के कारण स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड पर आ गया है। मेडिकल कॉलेज अस्पताल में बुधवार को कोरोना वायरस को लेकर जागरूकता कार्यशाला का आयोजन किया जा रहा है। इस दौरान मेडिकल के कर्मचारियों व मरीजों को कोराना वायरस संक्रमण के खतरे से आगाह करते हुए आवश्यक जानकारियां दी जाएंगी। डॉकटरों का कहना है कि मौसम में पल-पल हो रहे बदलाव के कारण स्वाइन फ्लू का भी खतरा सामने आता है। कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए जिला अस्पताल विक्टोरिया व नेताजी सुभाषचंद बोस मेडिकल कॉलेज अस्पताल में आइसोलेटेड वार्ड बनाए गए हैं। ताकि किसी भी एमरजेंसी हालत से निपटा जा सके।

meena

This news is Edited By meena