कोरोनावायरस का असर, ट्रकों की आवाजाही रोकने पर भड़के MP के मुख्य सचिव, तुरंत दी ये हिदायत

3/26/2020 12:50:13 PM

भोपाल: पूरे देश में कोरोना वायरस से बचाव के लिए चल रहे लॉक डाउन के बीच सीमा पर ट्रकों की आवाजाही रोक दी गई। मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस को जब इस बात की जानकारी मिली तो वो भड़क गए। उन्होंने तुरंत पूरे प्रदेश के कलेक्टर्स और एसपी को हिदायत दी कि बेवजह ट्रकों को ना रोका जाए। उन्हें आसानी से एक से दूसरे शहर आने-जाने दिया जाए। ट्रकों के लिए लॉक डाउन का पास होने की जरूरत नहीं है। ट्रकों को अगर रोका गया तो जरूरी चीजों की सप्लाई में दिक्कत पैदा हो जाएगी।

इस दौरान लॉक डाउन होते ही पूरे देश में एतहियातन कई कदम उठाए जा रहे हैं। इसी के बीच मध्य प्रदेश के मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस को खबर मिली कि प्रदेश में कई जगह सीमा पर ट्रकों की आवाजाही रोक दी गई है। उन्हें शहर में घुसने नहीं दिया जा रहा। ट्रकों को रोके जाने से मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस भड़क उठे। उन्होंने तत्काल पूरे प्रदेश के कलेक्टर्स और एसपी को सख्त निर्देश दिए कि ट्रकों को रोका नहीं जाए। उन्हें आने-जाने दिया जाए।

इसी बीच मुख्य सचिव ने कलेक्टर्स और एसपी को पत्र भेजकर कहा-'मेरे बार-बार निर्देश के बावजूद ट्रकों को सीमा पर रोका जा रहा है। इस दौरान यह भी कहा जा रहा है कि वे आवश्यक वस्तुएं नहीं हैं। ये स्पष्ट किया जा रहा है कि किसी भी ट्रक को रोका नही जाए। उन्होंने आगे लिखा कि-'दोहराया जा रहा है कि किसी भी ट्रक को सीमा पर नहीं रोका जाना चाहिए, उन्हें मध्य प्रदेश के भीतर या बाहर अपने गंतव्य तक पहुंचने दिया जाए। ट्रकों को रोकने से चीजों की गंभीर कमी हो रही है। लॉक डाउन में ट्रकों के आने जाने के लिए किसी तरह के पास की जरूरत नहीं है और न ही उनसे पास की मांग की जाएगी।'

वहीं मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैस ने कलेक्टर्स को निर्देश दिए हैं कि बुधवार को कलेक्टर्स-एसपी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में जो आदेश सीएम ने दिए हैं, उसका पूरा ध्यान रखा जाए। हर निर्देश का पालन हो। इन पर कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। लॉक डाउन के दौरान अपनाए जाने वाले निर्देशों का पालन किया जाए। जरूरत मंदों तक पेंशन, जरूरी सामान, दवाएं वक्त पर पहुंचा दी जाएं। कोरोना वायरस पीड़ित लोगों को समय पर और निशुल्क इलाज किया जाए।

 

Jagdev Singh

This news is Edited By Jagdev Singh