ग्राम बेहटा में अवैध कॉलोनी पर चला निगम का बुलडोजर, कॉलोनाइजरों को दी सख्त चेतावनी, बिना अनुमति ना करें कॉलोनी का निर्माण

4/17/2022 7:25:01 PM

ग्वालियर (अंकुर जैन): वार्ड 62 स्थित ग्राम बेहटा क्षेत्र में बिना टीएनसीपी व नगर निगम की अनुमति के अवैध कॉलोनी विकसित की जा रही थी। जिसे निगम के अमले ने आज जिला प्रशासन एवं पुलिस के सहयोग से बाउंड्री वाल बुनियाद आदि तोड़ने की कार्रवाई की। नगर निगम आयुक्त किशोर कन्याल के निर्देशन में शहर में अवैध कॉलोनियों के खिलाफ चल रही कार्रवाई के तहत आज वार्ड 62 स्थित ग्राम बेहटा में अवैध कॉलोनी के खिलाफ कार्रवाई की गई। 

PunjabKesari

भवन अधिकारी महेंद्र अग्रवाल ने जानकारी देते हुए बताया कि भूस्वामी एवं कॉलोनाइजर द्वारा ग्रामीण क्षेत्र बेहटा, बड़ागांव, सेंथरी, भदरौली, विक्रमपुर आदि क्षेत्रों में बिना टीएनसीपी व नगर निगम की अनुमति के अवैध कॉलोनियां काटी जा रही हैं। जिसके तहत भूस्वामी द्वारा मुरम की रोड डालकर एवं बुनियाद, बाउंड्री वॉल निर्माण कर अवैध प्लाटिंग की जा रही है। जिसके खिलाफ नगर निगम ग्वालियर द्वारा लगातार कार्रवाई कर कॉलोनाइजर एवं भू स्वामियों को स्पष्ट चेतावनी दी है कि बिना अनुमति के कोई भी कॉलोनी में प्लॉटिंग ना करें।

भवन अधिकारी ने बताया कि निगम के अमले द्वारा आज रविवार को ग्राम बेहटा वार्ड 62 में संजीव शर्मा द्वारा मिस्का एनक्लेव कॉलोनी सर्वे क्रमांक 1201,1202,1203,1204, 1209,1211 एवं 1212 आदि पर अवैध कॉलोनी निर्मित की जा रही था। इसके साथ ही प्रमोद शर्मा द्वारा सर्वे क्रमांक 1119 व 1197 पर कॉलोनी का निर्माण किया जा रहा था। नगर निगम ग्वालियर एवं जिला प्रशासन द्वारा आज रविवार को अवैध निर्मित की जा रही कॉलोनियों में मदाखलत एवं पुलिस बल के सहयोग से कॉलोनी की सड़कों को तोड़ा गया तथा विद्युत पोल हटाए गए एवं भूखंडों की बुनियाद जेसीबी से उखड़वया। 

इसके साथ ही कॉलोनाइजर्स एवं भूस्वामी के विरुद्ध नगर निगम विधान 1956 की धारा 292 (ग) के अंतर्गत पुलिस थाने में प्राथमिकी दर्ज कराने की कार्रवाई की जा रही है। 
कार्रवाई के दौरान सहायक सिटी प्लानर सुरेश अहिरवार समेत महाराजपुरा थाने का पुलिस बल एवं मदाखलत अमला मौजूद रहा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Devendra Singh

Recommended News

Related News