दतिया में जल जीवन मिशन के अंतर्गत निर्माण कार्यों में भ्रष्टाचार 'की बू'

5/31/2022 7:42:44 PM

दतिया (नवल यादव): मध्यप्रदेश के दतिया जिले में जल जीवन मिशन (jal jiwan mission) के अंतर्गत शालाओं एवं आंगनबाड़ी केंद्रों में बच्चों की पानी व्यवस्था के लिए पीव्हीसी के तहत वॉटर टैंक एवं सिंगल फेस मोटर पंप के द्वारा पानी की व्यवस्था प्रारंभ की गई थी। दतिया विकासखंड के ग्राम पंचायत तरगुवा स्थित आंगनबाड़ी एवं शालाओं पर जाकर देखा तो कैमरे में जो तस्वीर कैद हुई वो दर्शाती है कि आखिर कैसे कलेक्टर के नेतृत्व में हुए कार्य को अधिकारियों एवं ठेकेदारों ने जमकर पलीता लगाया है। 

PunjabKesari

स्वच्छता के नाम पर गंदगी

तस्वीरों में आप देख सकते हैं किस प्रकार घटिया निर्माण कार्य किया गया है कि पानी के टैंक के चारों तरफ बनाई गई दीवार फट गई। नल के पाइप में अभी तक नल नहीं लगे है। इसके साथ ही स्कूल एवं आंगनबाड़ी में अधूरे ही हैं। इस योजना के तहत स्वच्छता की भी धज्जियां देखी जा सकती है। जो दर्शाते हैं कि आखिर कैसे जल जीवन मिशन के तहत प्रायोजित योजनाओं की धज्जियां उड़ाई जा रही है और दतिया कलेक्टर को मालूम तक नहीं है।

बच्चों की सेहत से खुलेआम खिलवाड़ 

तरगुंवा आंगनबाड़ी के हालात तो ऐसे हैं कि बच्चों की जान से खुलेआम खिलवाड़ किया जा रहा है। बिजली डीपी के पास तार खुले हैं। इसके साथ ही पास में बने उप स्वास्थ्य केंद्र की गंदगी सीरिंज, ड्रिप खुली है। जिससे कभी भी कोई घटना घट सकती है। वहीं अगर इन तस्वीरों को देखकर अनुमान लगाया जाए कि जब इन 2 ग्राम पंचायतों में ऐसे हालात हैं तो आखिर जिले में संचालित आंगनबाड़ी एवं शालाओं में जल जीवन मिशन योजना के अंतर्गत स्थिति क्या होगी?

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Devendra Singh

Recommended News

Related News