कोरोना मामलों में बढ़ोतरी के बाद भी नहीं खुलेंगे कोविड सेंटर्स, CM ने कही ये बात

3/28/2021 4:44:58 PM

भोपाल: प्रदेश में कोरोना मामलों में कमी आने के बाद शिवराज सरकार ने कोविड सेंटर्स को बंद करने का फैसला लिया था। अब कोरोना मामलों में फिर बढ़ोतरी होने के बाद इन सेंटर्स को दोबारा खोलने की जरूरत है।

हालांकि इस पर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कुछ और ही बोला है। उन्होंने कहा कि अब दोबारा कोविड सेंटर्स खोलने का कोई विचार नहीं है। अस्पतालों में आइसोलेशन वॉर्ड बनाए जा रहे हैं, ताकि मरीजों को सभी सुविधा मिल जाए। सीएम ने ये भी कहा कि आर्थिक गतिविधियां प्रभावित न हों, इसका भी ध्यान रखा जा रहा है।

संडे को रहेगा लॉकडाउन

कोरोना वायरस तेजी से बढ़ रहा है, लेकिन सरकार का मानना है कि आर्थिक गतिविधियां चालू रखने के लिए सिर्फ संडे को ही लॉकडाउन रखा जाएगा। बाकी दिनों में आर्थिक गतिविधियां चलती रहेंगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि वह लगातार कोरोना की मॉनिटरिंग कर रहे हैं।

12  शहरों में लॉकडाउन

कोरोना के बढ़ते संक्रमण की रोकथाम के लिए भोपाल, इंदौर, जबलपुर के अलावा बैतूल, रतलाम, छिंदवाड़ा, सौंसर, खरगोन, ग्वालियर, उज्जैन, विदिशा, नरसिंहपुर सहित 11 जिलों के 12 शहरों में लॉकडाउन रहेगा। इन जिलों में लॉकडाउन शनिवार रात 9 बजे से शुरू होकर सोमवार सुबह 6 बजे तक प्रभावी रहेगा।

20 कंटेनमेंट जोन

प्रदेश सरकार ने लगातार बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए भोपाल में करीब 20 कंटेनमेंट जोन बनाए हैं। अब इन कंटेनमेंट एरिया में यातायात पूरी तरीके से प्रतिबंधित रहेगा। इन क्षेत्रों में CMHO ने रेपिड रिस्पांस टीम, मेडिकल मोबाइल यूनिट तैनात की जाएगी, जो इन क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को स्वास्थ्य की जांच करेगा। भोपाल में कोरोना वायरस लगातार बढ़ते जा रहे हैं। यही कारण है कि अब सरकार ने भोपाल को 20 कंटेनमेंट जोन में बांटा है।

 

shahil sharma

This news is Content Writer shahil sharma