टीम इंडिया की जीत के लिए क्रिकेट फैन्स ने की दुआएं, उज्जैन में किया विजय अनुष्ठान

7/9/2019 4:33:20 PM

उज्जैन: आज विश्व कप में भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला है, जिसके लिए भारत के कोने कोने में टीम इंडिया की जीत के लिए भगवान से प्रार्थना कर रहे हैं, इसी को लेकर मध्यप्रदेश के उज्जैन के रामानुज कोट आश्रम में स्वामी रंगनाथ आचार्य के सानिध्य में विजय अनुष्ठान हुआ, जिसमें टीम इंडिया की जीत के लिए प्रार्थना की गई। इसके साथ ही भोपाल, टीकमगढ़, उज्जैन में भी दुआओं की दौर जारी है।



उज्जैन के सबसे बड़े रामानुज कोट आश्रम में 50 से अधिक बटुक और महंत स्वामी रंगनाथ आचार्य महाराज ने विजय अनुष्ठान किया। इस यज्ञ में हैदराबाद से आए खंडेलवाल दंपति ने भारत की विजय के लिए अनुष्ठान किया सभी बटुकों ने हाथ में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली की तस्वीर लेकर संकल्प के साथ मंत्र उच्चारण किया। वहीं स्वामी रंगनाथ आचार्य ने कहा कि उन्होनें 50 से अधिक बटुक के साथ विजय अनुष्ठान कर भारतीय टीम को मंत्रोचार के साथ आशीर्वाद प्रदान किया है।



भोपाल में क्रिकेट प्रेमियों ने गुप्त नवरात्रि की सप्तमी में भगवान शिव का रुद्राभिषेक किया।

टीकमगढ में टीम इंडिया की जीत के लिए क्रिकेट प्रेमियों ने शिव मंदिर कुण्डेश्वर में बाबा भोलेनाथ का अभिषेक और पूजा की।

इंदौर में भी प्रसिद्ध खजराना गणेश मंदिर में 11 ब्राह्मणों की मौजूदगी में भारत की जीत के लिए हवन-यज्ञ किया गया। इस दौरान मंदिर में आने वाले भक्तगण भी भगवान गणेश को भारत की जीत के लिए प्रसाद चढ़ाते नजर आए।

वहीं जबलपुर में पूजन पाठ और दुआओं का दौर जारी है। संकट मोचन हनुमान मंदिर में पूजन पाठ किया गया। भक्तों का मानना है आज हो रहे इस मैच में संकट मोचन भगवान हनुमान अपना आशीर्वाद टीम इंडिया को देंगे। 

meena

This news is Edited By meena