क्राइम ब्रांच ने मिसरोद के पास संदिग्ध हालत में खड़े दूध से भरे टैंकर को पकड़ा

12/15/2019 12:53:16 PM

भोपाल (इजहार हसन खान): क्राइम ब्रांच ने शनिवार रात मिसरोद के पास एक ढाबे पर संदिग्ध हालात में खड़े दूध से भरे टैंकर की जांच की। इस दौरान पाया गया कि सांची दूध डेयरी के आ रहे इस टैंकर से करीब 18 सौ लीटर दूध टैंकर सील तोड़कर निकाला जा चुका था। आशंका है कि इसके बदले में टैंकर में इतनी ही मात्रा में सिंथेटिक दूध की मिलावट की जाना थी। पुलिस और खाद्य विभाग की टीम देर रात तक मामले की जांच में जुटी थी।

क्राइम ब्रांच के एएसपी निश्चय झारिया ने जानकारी देते हुए बताया कि मुखबिर की सूचना पर मिसरोद मंडीदीप की सीमा पर एक ढाबा पर एक दूध का टैंकर एमपी13एच2178) खड़ा हुआ है, जब इसकी जांच की गई। टैंकर पर लगी हुई सील टूटी पाई गई। पूछताछ में पता चला कि इस टैंकर से 36 केनों में दूध निकाला जा चुका था। एक केन की क्षमता 50 लीटर है। जिस स्थान पर दूध रखा गया, वहां पर यूरिया खाद भी रखी मिली है।

आशंका जताई गई है कि यूरिया की मदद से सिंथेटिक दूध बनाने के बाद उसे टैंकर में भरकर निकाले गए असली दूध भरवाई की जाना थी। झारिया के मुताबिक इस मामले में खाद्य विभाग की भी टीम पड़ताल कर रही है। बीस हजार लीटर की क्षमता का यह टैंकर मुलताई बैतूल से दूध लेकर भोपाल सांची डेयरी के लिए आ रहा था।  

Jagdev Singh

This news is Edited By Jagdev Singh