हर्बल प्रोडक्ट के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह पर क्राइम ब्रांच का शिकंजा, महिला थी गिरोह की मास्टरमाइंड

7/9/2022 6:36:36 PM

इंदौर(सचिन बहरानी): इंदौर क्राइम ब्रांच ने हर्बल प्रोडक्ट्स कंपनी की डिस्ट्रीब्यूटर डीलरशिप दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले कॉल सेंटर पर बड़ी कार्यवाही की है। पुलिस ने इस गिरोह के 6 सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया है। दरअसल, तामिलनाडु में रहने वाले शिकायतकर्ता की शिकायत पर क्राइम ब्रांच ने कार्यवाही की और इंदौर के बाणगंगा थाना क्षेत्र के कालिंदी गोल्ड चल रहे कॉल सेंटर पर दबिश दी।

PunjabKesari

तमिलनाडु के शिकायतकर्ता को ठगोरी गैंग ने हर्बल मार्ट कंपनी की एरिया डीलरशीप देने का वादा किया और इसके बाद आरोपियों ने विश्वास में लेकर फरियादी से हर्बल प्रोडक्ट्स एवं कमीशन के नाम पर 30 हजार रुपये ऑनलाइन जमा करा लिए। इसके बाद फरियादी को न तो प्रोडक्ट दिए गए और ना ही उसके पैसे वापस लौटाए। जिसके बाद फरियादी ने पुलिस की शरण ली। इसके बाद अलर्ट मोड पर आई क्राइम ब्रांच की टीम ने इन्वेस्टिगेशन शुरू की तो ठगोरो की जानकारी जुटाकर हर्बल मार्ट कंपनी, मोक्ष आयुर्वेदा, एएम इंटरप्राइजेज और डीएनएस इंटरप्राइजेज नाम से संचालित हर्बल प्रोडक्ट्स कंपनी की डिस्ट्रीब्यूटर डीलरशिप दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले कॉल सेंटर पर कार्यवाही की और मौके महिला सरगना सहित 6 लोगों को गिरफ्तार कर लिया। वही दूसरे राज्यों के लोगों को ठगने वाली गैंग के कब्जे से 14 मोबाइल, 32 सिमकार्ड, 01 लैपटॉप, 06 पासबुक, 4 चैकबुक, 12 एटीएम कार्ड, नगदी और ग्राहकों के डेटा सहित अन्य दस्तावेज बरामद कर लिए।

PunjabKesari


क्राइम ब्रांच की पूछताछ में पता चला है कि इंदौर की गैंग हर चार माह में स्थान बदल लेती थी और जहां भी काल सेंटर संचालित किया जाता था। वहां ये लोग बाहर से ताला लगाकर काम करते थे ताकि किसी को शक न हो। पकड़े गए आरोपियों में गिरोह की सरगना श्रीयशी शर्मा समेत अन्य आरोपियों के नाम असित पाइक, विजय पटनारे, आकाश विश्वकर्मा, नितेश गुर्जर और प्रदीप ठाकुर बताया जा रहा है। बता दे कि आरोपी 2 साल से ज्यादा वक्त से ठगने का काम कर रहे थे। वही पूछताछ में उन्होंने 100 से ज्यादा लोगों से ठगी कबूली है। वही गिरोह की महिला सरगना के अलावा अन्य सदस्य मूलतः इंदौर से बाहर के रहने वाले है।

उपायुक्त क्राइम ब्रांच निमिष अग्रवाल ने बताया कि तमिलनाडु से एक फरियादी से शिकायत मिलने पर हर्बल प्रोडक्ट्स की फ्रेंचाइजी के नाम पर पैसे लिए गए है और अब कोई भी संपर्क नहीं कर रहा है। जिसके बाद ठगने वाले 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। वही पुलिस अब आरोपियों से ठगी के अन्य मामलों में भी पूछताछ कर रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News