RSS कार्यालय में स्वयंसेवक और व्हिसल ब्लोअर से मारपीट, दो लोगों पर मामला दर्ज

7/30/2018 4:38:47 PM

ग्वालियर : व्यापमं घोटाले में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के लोगों का नाम उजागर न करने के लिए कथित रूप से संघ पदाधिकारियों का दबाव झेल रहे व्हिसल ब्लोअर आशीष चतुर्वेदी के साथ नई सड़क स्थित संघ कार्यालय में मारपीट किए जाने का मामला सामने आया है। ग्वालियर पुलिस ने संघ के दो पदाधिकारियों पर मारपीट का मामला दर्ज किया है। आरोपियों में प्रांत संपर्क प्रमुख एवं संघ की राष्ट्रीय मेडिको एसोसिएशन के विभाग संयोजक शामिल हैं। देर रात संघ की तरफ से भी बिना बुलाए परिसर में जबरन घुसने को लेकर आशीष के खिलाफ भी मामला दर्ज कराया गया है।



जानकारी के अनुसार नई सड़क स्थित राष्ट्रोत्थान न्यास भवन स्थित संघ कार्यालय में रविवार को दोपहर चार बजे राष्ट्र सेविका समिति व चिकित्सकों के गुरु पूजन का कार्यक्रम चल रहा था। आरएसएस के स्वयंसेवक और व्हिसल ब्लोअर आशीष चतुर्वेदी भी यहां गुरु पूजन करने पहुंच गए। कुछ लोगों ने आशीष के आने पर आपत्ति की। आरोप है कि इसी दौरान मारपीट हो गई।

जनकगंज थाना पुलिस जब आशीष को संघ कार्यालय से लेकर आई तो वह थाने में ही पुलिस प्रकरण की मांग पर अड़ गए। आशीष का कहना था कि पुलिस उन्हें अपराधियों की तरह लेकर आई है। ऐसे में या तो पुलिस ये बताए कि उन्हें क्यों लाया गया, अगर कोई अपराध किया तो उन पर मामला दर्ज हो। साथ ही उनके साथ मारपीट करने वालों पर मामला दर्ज हो। आशीष के पुलिस प्रकरण की मांग पर अड़े रहने पर पुलिस ने मेडिकल कराने के बाद डॉ.नामधारी और डॉ.नरवरिया के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया है।

Prashar

This news is Prashar